logo

भारतीय मूल के अमेरिकी कश पटेल को बनाया गया कार्यवाहक रक्षा मंत्री का चीफ ऑफ स्टाफ

2375news.jpg
द फाॅलोअप टीम, डेक्स 
भारतीय-अमेरिकी कश पटेल को अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा मंत्री क्रिस मिलर का चीफ ऑफ स्टाफ नियुक्त किया गया है। इसकी सूचना अमेरिकी रक्षा मुख्यालय, पेंटागन ने सार्वजनिक की है। 

पेंटागन सूचना सार्वजनिक की
राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा मार्क एस्पर को रक्षा मंत्री के पद से हटाने और राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी केंद्र के निदेशक क्रिस मिलर को कार्यवाहक रक्षा मंत्री बनाने के एक दिन बाद पेंटागन ने यह नियुक्ति की है। पेंटागन की ओर से मंगलवार को कहा गया कि मिलर ने सोमवार को नया पदभार ग्रहण किया।

गुजराती मूल के हैं पटेल 
कार्यवाहक रक्षा मंत्री का चीफ ऑफ स्टाफ बनाए गए कश पटेल का जन्म वैसे न्यूयार्क में हुआ था लेकिन वे गुजराती मूल के हैं। पटेल के पिता युगांडा से थे और मां तंजानिया की थी। अमेरिका के रक्षा प्रतिष्ठान पेंटागन ने मंगलवार को कहा, वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में कार्यरत कश पटेल को कार्यवाहक (रक्षा) मंत्री मिलर का चीफ ऑफ स्टाफ नियुक्त किया गया है। पटेल, जेन स्टीवर्ट का स्थान लेंगे जो इस्तीफा दे चुके हैं। कश का पूरा नाम कश्यप प्रमोद पटेल है और वह इससे पहले हाउस परमानेंट सेलेक्ट कमेटी में काम कर चुके हैं। पटेल (39) को जून 2019 में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के आतंकवाद रोधी निदेशालय में वरिष्ठ निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।