logo

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय आज ही जदयू में होंगे शामिल सीएम नीतीश ने पार्टी ऑफिस बुलाया सदस्यता ग्रहण करेंगे !

1479news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना  
बिहार विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा होने के बाद चुनाव के लिहाज से शनिवार को एक बड़ी खबर आ रही है। खबर है  कि बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं। सूचना है कि सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी दफ्तर में बुलाया है और आज ही वे जेडीयू की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

नीतीश कुमार तय करेंगे
बता दें कि हाल में ही बिहार के डीजीपी पद पर रहते हुए पुलिस सेवा से से गुप्तेश्वर पांडे ने वीआरएस लिया है। इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वे वाल्मीकिनगर से लोकसभा का उपचुनाव लड़ सकते हैं। जानकारी के मुताबिक गुप्तेश्वर पांडेय को नीतीश कुमार की अगुआई वाली जदयू वाल्मीकिनगर सीट से उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बना सकती है।

कहां से लड़ेंगे चुनाव ? 
गौरतलब है कि गुप्तेश्वर पांडेय ने हाल में सरकार को वीआरएस के लिए आवेदन दिया था, जिसे सरकार ने स्वीकृत कर लिया था। दूसरी ओर उनके बिहार विधानसभा चुनाव में भी बक्सर के किसी विधानसभा सीट से खड़े होने की उम्मीद जताई जा रही है, लेकिन इस बीच वाल्मीकिनगर चुनाव में उनकी दावेदारी ने सियासी रुख मोड़ दिया है।

जल्द हो जाएगा फैसला
ऐसा माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी कि गुप्तेछश्वतर पांडेय को नीतीश कुमार विधानसभा या फिर लोकसभा का टिकट देते हैं। बता दें कि वीआरएस लेनेवाले बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय 1987 बैच के आईपीएस  अधिकारी थे। वह पूर्व में भी इस्तीफा देकर चुनाव लड़ चुके हैं।