logo

धरना दे रहे पुलिस बहाली के अभ्यर्थियों से कांग्रेस करेगी बात

3414news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :
कड़कड़ाती ठंड में मोरहाबादी मैदान स्थित बापू वाटिका के समक्ष 19 दिनों से धरने पर बैठे पुलिस बहाली के अभ्यर्थियों में से दो की तबीयत बिगड़ गई है। दोनों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल कराया गया है। अभ्यर्थी पुलिस बहाली की दूसरी मेधा सूची जारी करने की मांग कर रहे हैं। मालूम हो कि 2015 में झारखंड पुलिस के लिए 7200 की नियुक्ति निकली थी, लेकिन सरकार ने 4000 लोगों की नियुक्ति की थी। बाकी के लिए दूसरी मेधा सूची जारी करने की बात कही गई थी।

अभ्यर्थियों का आरोप 
धरना दे रहे राज्य भर के अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार का कोई भी प्रतिनिधि अभ्यर्थियों का हालचाल लेने नहीं आया और ना ही सरकार की तरफ से कोई नोटिफिकेशन हो रहा है। मालूम हो कि इससे पहले अभ्यार्थियों के द्वारा भिक्षाटन का भी कार्यक्रम किया गया था। इनका कहना है कि जब तक इनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती धरना जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें.......

उच्चस्तरीय समिति का गठन
वहीं पुलिस नियुक्ति परीक्षा के अभ्यर्थियों की ओर से दिए जा रहे धरना-प्रदर्शन के संबंध में द फॉलोअप से बात करते हुए डॉ. उरांव ने कहा कि इस मामले में पार्टी की ओर से मंत्री बादल पत्रलेख के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ पुलिस नियुक्ति ही नहीं, कई अन्य विभागों में भी हुई नियुक्ति परीक्षा के अभ्यर्थी भी आंदोलनरत है। पार्टी की ओर से गठित समिति की रिपोर्ट के आधार पर वे इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर इस नियुक्ति परीक्षा में कोई अनियमितता नहीं हुई तो उन्हें जल्द से जल्द न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे।