logo

श्रमिक नगरी भूली और वासेपुर को धनबाद शहर से जोड़ने वाला अंग्रेज जमाने का पुल बनेगा

4901news.jpg
द फॉलोअप टीम, धनबाद:
अंग्रेज के जमाने से लोगों का साथ दे रहा पुल अब पूरी तरह जर्जर हो चुका है। विधायक राज सिन्हा की पहल पर पुल का काम शुरू होने वाला है।  एशिया की सबसे बड़ी श्रमिक नगरी भूली और वासेपुर को शहर से जोड़ने वाले इस जर्जर पुल को बनाने से पहले डायवर्सन का काम होगा ताकि लोगों को आने जाने में दिक्कत ना हो।

नागरिकों ने जल्द निर्माण की मांग उठाई
पुल का निर्माण एक लंबे समय तक के लिए किया जाना है। ऐसे में वासेपुर के लोग आवागमन को लेकर बेहद परेशान हैं। लोगों ने इस जल्द पूरा करने को कहा है ताकि उन्हें लम्बे समय तक परेशानी ना हो। कोरोना संक्रमण काल के बाद ईद और रमजान के महीने में लोगों को परेशानी हो रही थी, जिससे वासेपुरवासियों ने डायवर्सन की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें......

पहले डायवर्सन बनेगा फिर पुल का काम शुरू होगा
विधायक राज सिन्हा और पीएचईडी और जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने पुल का निरीक्षण करने के बाद ये आश्वासन दिया कि पहले डायवर्सन बनेगा फिर पुल का काम शुरू होगा। विधायक ने बताया कि विभाग की ओर से आने-जाने के लिए एक डायवर्सन रूट दिया जाएगा। रविवार से जल संसाधन विभाग ने पाइप का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। एक सप्ताह तक यह काम चलेगा। पाइप का कार्य खत्म होते ही पुल के पुनर्निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।