logo

Trending on Twitter : ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा #Gpay, यूजर्स ने Google Pay को कहा 'बेकार'

gpay_logo.jpg

डेस्क:

#Gpay ट्वीटर पर इन दिनों काफी ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स लगातार इस हैशटैग का इस्तेमाल कर रहे हैं और अपनी नराजगी जता रहे हैं। अबतक इस हैशटैग के साथ लगभग 3,803 ट्वीट हो चुके हैं। आखिर क्यों लोग गूगल पे से इतने नाराज हैं। दरअसल, शुरूआती दिनों में Google Pay अपने यूजर्स को UPI पेमेंट करने पर कैशबैक देती था। लेकिन अब रिवार्ड्स के रूप में अलग-अलग डील्स पर छूट मिलती है। जिसको लेकर यूजर्स नाराज हैं। Google Pay ट्वीटर पर लगातार आलोचना झेल रहा है। यूजर्स ने इस एप को बेकार तक कह दिया है। यूजर्स का कहना है कि पहले एक-दो स्क्रैच कार्ड में ही कैशबैक मिल जाता था, लेकिन अब 10-20 स्क्रैच पर भी यूजर्स को केवल डील्स पर ऑफर दिए जा रहे हैं। यूजर्स पुराने कैशबैक वाले स्क्रैच कार्ड और अभी डील्स वाले स्क्रैच कार्ड को कम्पेयर करते हुए ही स्क्रीनशॉट भी शेयर कर रहे हैं। 


मल्टिपल स्क्रैच कार्ड में कैशबैक ऑफर से परेशान यूजर्स

गूगल पे अब UPI पेमेंट करने पर मल्टिपल स्क्रैच कार्ड में कैशबैक ऑफर करता है। जिससे यूजर्स को डिस्काउंट बेनिफिट मिलता है। यानी किसी खास सामान को खास वेबसाइट से खरीदने पर ही डिस्काउंट कूपन का इस्तेमाल किया जा सकता है। पहले यूजर्स को कैश प्राइज मिलता था और यह यूजर्स के अकाउंट में सीधे पहुंचाया जाता था। हालांकि, अब इसी कैशबैक ऑफर और स्क्रैच कार्ड को लेकर गूगल पे की आलोचना हो रही है। ट्विटर पर एक यूजर ने #GPay के साथ ट्वीट किया और लिखा- लोगों को पागल बनाने का क्या शानदार तरीका है, लोगों का फायदा उठाया जा रहा है।  


बिरयानी, ड्राई फ्रूट्स या कपड़ें खरीदने का मिल रहा छूट
ट्विटर पर एक अन्य रजत सबाले नाम के यूजर ने पुराने गूगल पे के कैशबैक ऑफर्स और मौजूदा GPay के रिवार्ड्स को कम्पेयर करते हुए स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इस ट्वीट से इतना तो साफ समझ आ रहा है कि पहले कंपनी ऑनलाइन पेमेंट करने पर कैशबैक के रूप में कुछ रुपये वापस अकाउंट में डालती थी, लेकिन अब केवल अब रिवार्ड्स के तौर पर बिरयानी, ड्राई फ्रूट्स या कपड़ें खरीदने और मोबाइल रिचार्ज करने पर छूट के ऑफर मिल रहे हैं। 

मुझे खुशी है कि ये हैशटैग हो रहा है ट्रेंड 
जबकि Nundika नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा है कि गूगल पे तब और अब। मुझे खुशी है कि ये हैशटैग ट्रेंड हो रहा है।