logo

मदन मोहन मालवीय से मोदी की तुलना कर हिंदुत्व पर ये क्या बोल गये ओवैसी

owasi.jpg

द फॉलोअप डेस्क
AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मदन मोहन मालवीय से मोदी की तुलना हिंदुत्व पर जमकर बोले। ज्ञानवापी और मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ओवैसी ने टारगेट किया है। अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स से एक वीडियो पोस्ट कर ओवैसी ने लिखा मैं भड़काता नहीं बल्कि सच्चाई को बयान करता हूं। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में नेताओं का एक दूसरे पर हमला भी तेज हो गया है। 


क्या कहा असदुद्दीन ओवैसी ने?
वीडियो में क्या है वो बताने से पहले आपको बता दें कि यह वीडियो टीवी पर प्रसारित शो आप की अदालत का है। वीडियो में ओवैसी कह रहे हैं कि दूध के जले छाछ भी फूंक-फूंककर पिएंगे हमलोग। हम भड़काएंगे नहीं बस सच्चाई बयान करेंगे। मैं जो कुछ भी कह रहा हूं वो फैक्ट है। आप ज्ञानवापी पर आ गए, आप मथुरा पर चले जाइए। 1965 में हिंदू और मुसलमानों में एक समझौता हुआ था। मुसलमानों ने 8 एकड़ जमीन दे दी। उस समझौते पर हिंदूओं की तरफ से पंडित मदमोहन मालवीय ने हस्ताक्षर किए थे। क्या पंडित मदनमोहन मालवीय से बड़े हिंदू हैं नरेंद्र मोदी? नहीं हैं। उन्होंने साइन किया था।

 
देश को उस राह पर लेकर जाना चाह रहा है जहां पर दोनों धर्मों में टकराव होगा
इसके बाद ओवैसी ने कहा कि आज 2023 में आप बोल रहे हैं कि नहीं उनको इख्तियार नहीं था वो जमीन को लेने का।”उन्होंने सवाल करते हुए आगे कहा, “इस देश में जख्मों को कौन खोल रहा है। कौन इस देश को उस राह पर लेकर जाना चाह रहा है जहां पर दोनों धर्मों में टकराव होगा। गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब असदुद्दीन ओवैसी ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर बयान दिया है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि मथुरा विवाद दशकों पहले मस्जिद कमेटी और मंदिर ट्रस्ट ने आपसी सहमति से सुलझा लिया था। अब इस विवाद को फिर से उछाला जा रहा है।

Tags - National newsAsaduddin Owaisi