logo

झारखंड : 24 घंटे में तेजी से बढे कोरोना संक्रमण के बीच कुल एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 344, एक की मौत

Corona.jpg

रांची :
प्रदेश में कोरोना(corona) ने फिर रफ़्तार पकड़नी शुरू कर दी है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग से जारी कोविड बुलेटिन के मुताबिक राज्य में सोमवार को पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण से 1 मरीज की मौत(death) हो गई है, जबकि एक्टिव केसों(active case) की संख्या 344 हो गई है। बता दे कि 4 जुलाई को कुल 6491 सैंपल(sample) की जांच की गई। 

DC ने की लोगों से सतर्क रहने की अपील, मौत को बताया गंभीर  
संक्रमण से राजधानी रांची में एक व्यक्ति की मौत के बाद उपायुक्त छवि रंजन रांची ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सामान्य स्थिति में संक्रमण से मौत गंभीर बात है। बता दें कि राजधानी रांची में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या 135 हो गई है। सोमवार को DC छवि रंजन ने राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए जिला कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक बुलाई।  इस बैठक में कोविड-19 जांच का दायरा बढ़ाने का निर्देश दिया गया। इसके साथ लोगों से सतर्क रहने की अपील भी की गई। 

देवघर और पूर्वी सिंहभूम में मिले 50 से अधिक मरीज 
रांची के अलावा देवघर में 56, पूर्वी सिंहभूम में 73, बोकारो में 17 और हजारीबाग में एक्टिव केस की संख्या 14 हो गई है। इसके अलावा 12 जिलों में 10 से कम एक्टिव केस हैं। वहीं, सिमडेगा, पाकुड़, लोहरदगा, साहेबगंज, गढ़वा और दुमका जिले फिलहाल कोरोनामुक्त हैं। कल सोमवार को DC की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान डीसी ने टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट के साथ वैक्सीनेशन को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सिविल सर्जन रांची से जांच टीम के बारे में जानकारी लेते हुए उन्होंने टेस्टिंग सेल के पदाधिकारी को भी इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही जिले में जांच का दायरा बढ़ाने का निर्देश दिया है।