logo

पंजाब : सरकार की मांग को हाईकोर्ट ने ठुकराया,हाई कोर्ट के जज नहीं करेंगे मुसेवाला हत्याकांड की जांच     

Punjab1.jpg

चंडीगढ़:
"आप" की सरकार के द्वारा पंजाबी सिंगर मूसेवाला हत्याकांड की जांच हाई कोर्ट के मौजूदा जज से करवाने की मांग को कोर्ट ने ठुकरा दिया है।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस संबंध में कोर्ट प्रशासन की ओर से राज्य सरकार को पत्र भेजा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि कोर्ट प्रशासन ने सरकार से कहा है कि वह एक न्यायाधीश को केवल इस मामले के निपटारे के लिए नहीं लगा सकते क्योकि हाई कोर्ट में 38 न्यायाधीशों की कमी है। जिस कारण लगभग साढ़े 4 लाख मामले लंबित हैं। हालांकि, इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 

29 मई को हुई थींगायक की हत्या
पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को अज्ञात हमलावरों ने गायक मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पूरे मामले की जांच की मांग है। इसी को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने सोमवार को उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक न्यायिक आयोग के गठन की घोषणा की थी। 

परिजनों ने लिखी अमित शाह को चिट्ठी 
गौरतलब है कि मूसेवाला के परिवार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर प्रसिद्ध पंजाबी गायक की नृशंस हत्या की केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग की है।इस बीच मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को मानसा में मूसेवाला के घर का दौरा किया और मारे गए गायक के परिवार को हत्या में संलिप्त लोगों को जल्द ही सलाखों के पीछे भेजने का आश्वासन दिया है।