logo

अध्यक्ष पद की रेस : मल्लिकार्जुन खड़गे नहीं ला सकते कांग्रेस में बदलाव, नागपुर में बोले शशि थरूर

a642.jpg

नागपुर: 

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए हो रहा चुनाव सुर्खियों में है। मुख्य मुकाबला शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच है। उसमें भी प्रमुख दावेदार मल्लिकार्जुन खड़गे को माना जा रहा है लेकिन शशि थरूर का मानना है कि मल्लिकार्जुन खड़गे के पार्टी अध्यक्ष बनने से कांग्रेस में बदलाव संभव नहीं है। शशि थरूर का मानना है कि मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी की पुरानी व्यवस्था को ही जारी रखेंगे। 

शशि थरूर ने किया बदलाव लाने का वादा
दरअसल, नागपुर में एक कार्यक्रम में शशि थरूर ने चुनाव में अपने मुख्य प्रतिद्वंदी मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर कहा कि हम दुश्मन नहीं है। ये युद्ध नहीं है। शशि थरूर ने कहा कि ये हमारी पार्टी के भविष्य का चुनाव है। उन्होंने कहा कि खड़गे जी कांग्रेस पार्टी के टॉप-3 नेताओं में आते हैं। उन्होंने कहा कि खड़गे जैसे नेता बदलाव नहीं ला सकते। वे मौजूदा व्यवस्था को ही जारी रखेंगे। शशि थरूर ने कहा कि मैं पार्टी कार्यकर्ताओं की उम्मीद के मुताबिक ही बदलाव लाऊंगा। अब देखना होगा कि मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर के आरोपों पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं। वैसे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव अब दिलचस्प हो चला है। 

 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने समर्थन की बात कही
इधर, रविवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि अब पार्टी में कोई-23 समूह नहीं है। दरअसल, कुछ समय पहले पार्टी की कार्यशैली से नाराज 23 वरिष्ठ नेताओं ने शीर्ष नेतृत्व को चिट्ठी लिखी थी और खामियां गिनाई थीं। उनमें शशि थरूर भी शामिल थे। जी-23 में शामिल रहे एक और नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से इस्तीफा देकर अपनी अलग पार्टी बना ली है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा कि मुझे तकरीबन सभी वरिष्ठ नेताओं का समर्थन हासिल है। 

अशोक गहलोत ने शशि थरूर पर क्या कहा!
चूंकि अब शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर कहा है कि वे बदलाव नहीं ला सकते, जाहिर है कि दूसरे खेमे से प्रतिक्रिया भी आएगी। इससे पहले यानी शनिवार को मल्लिकार्जुन खड़गे के खेमे में शामिल राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शशि थरूर को लेकर कहा था कि वे एलिट वर्ग से आते हैं और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं में उनकी पकड़ नहीं है।