logo

12 मार्च से पटरियों पर दौड़ेगी रांची–वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस

vande_bharat_photo.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची से वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस 12 मार्च से चलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे। इस ट्रेन के परिचालन शुरू होने के बाद रांची और लोहरदगा के यात्रियों को वाराणसी जाने में आसानी होगी। बता दें कि ट्रेन रांची से दोपहर 1.30 बजे वाराणसी के लिए रवाना होगी। केवल 6 घंटे में यात्री रांची से वारणसी पहुंच जाएंगे। इस बात की जानकारी सांसद सेठ ने दी है। 


जानें कितना है किराया
सांसद संजय संठ ने कहा है कि 12 मार्च को पीएम रांची–वाराणसी के अलावा 10 वंदे भारत और रेल परिजनाओं का उद्धाटन करेंगे। वहीं ट्रेन की जानकारी देते हुए डीआरएम जसमित सिंह बिंद्रा ने बताया कि यह ट्रेन रांची-लोहरदगा-टोरी और डालटनगंज, गढ़वा रोड व पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन होते हुए वाराणसी पहुंचेगी। किराए की बात करें तो 1390 से 2600 रुपए का भुगतान कर यात्री आराम से रांची से वाराणसी पहुंच जाएंगे। 


छह घंटे 20 मिनट में 481 किमी की दूरी तय करेगी ट्रेन
ट्रेन के समय की बात करें तो सुबह 5.50 बजे वाराणसी से यह ट्रेन खुलेगी। जो रांची दोपहर 12.10 बजे पहुंचेगी। फिर, रांची से यह ट्रेन दोपहर 1.30 बजे रवाना होगी और वाराणसी शाम 7.50 बजे पहुंचेगी। ट्रेन छह घंटे 20 मिनट में 481 किमी की दूरी तय करेगी। रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति ने समय-सारणी को लेकर सुझाव भी दिए थे।