logo

ED अधिकारियों से आज पूछताछ करेगी रांची पुलिस, हेमंत सोरेन से जुड़ा है मामला 

gonda_thana1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची पुलिस आज ED अधिकारियों से पूछताछ करेगी। हेमंत सोरेन द्वारा ईडी के खिलाफ छवि खराब करने को लेकर एसटी-एससी थाने में शिकायत मामले में यह कार्रवाई हो रही है। ईडी के एसोसिएट डायरेक्टर कपिल राज, असिस्टेंट डायरेक्टर देवव्रत झा,अनुपम कुमार, अमन पटेल को नोटिस भेजकर जवाब देने के लिए आज का समय दिया है। नोटिस का जवाब आज रांची के गोंदा थाने में हाजिर होकर देना है। रांची पुलिस ने इस मामले में अनुसंधान पदाधिकारी भी बनाया है। इस बात की जानकारी रांची एसएसपी ने दी है।  गौरतलब है कि ईडी अधिकारियों को रांची पुलिस ने नोटिस भेजकर 18 मार्च तक जवाब देने को कहा था। 


ST-SC थाने में दर्ज केस मामले में भेजा गया नोटिस
गौरतलब है कि रांची पुलिस ने ED अधिकारियों को हेमंत सोरेन द्वारा ST-SC थाने में दर्ज केस मामले को लेकर नोटिस भेजा था।इस मामले में ईडी के कुछ अफसरों के साथ-साथ मीडिया संस्थानों को भी नोटिस भेजा गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रांची पुलिस ने ईडी के एसोसिएट डायरेक्ट कपिल राज, असिस्टेंट डायरेक्टर देवव्रत झा, अनुपम कुमार, अमन पटेल को CRPC 41A के तहत नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।


क्या है मामला
बता दें कि तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के कुछ घंटों पहले रांची के एसटी- एससी थाना में आवेदन देकर ईडी के अफसरों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी। अपने आवेदन में हेमंत ने लिखा था कि जब वह 30 जनवरी को रांची लौटे तो मीडिया में आई खबरों से जानकारी मिली कि झारखंड भवन और शांति निकेतन स्थित आवास पर उनकी अनुपस्थिति में ईडी के अफसरों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। इसकी वजह से उनके और उनके परिवार की छवि धूमिल हुई है। स्थानीय मीडिया में जिस तरह से खबरें चलाई जा रही थीं, उससे साफ है कि एक आदिवासी को प्रताड़ित करने के लिए भूमिका बनाई गई है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86