logo

लोकसभा चुनाव : नतीजों पर बोले पीएम मोदी, ये भारत के लिए अभूतपूर्व पल है

a3122.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

18वीं लोकसभा चुनाव के नतीजे लगभग स्पष्ट हो गये हैं। एनडीए गठबंधन ने सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत हासिल कर लिया है लेकिन बीजेपी अकेले दम पर पूर्ण बहुमत हासिल करने में नाकाम रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट सामने आ गया है। पीएम मोदी ने इसे भारत के इतिहास का अभूतपूर्व पल बताते हुए देश की जनता का शुक्रिया अदा किया है। पीएम मोदी वाराणसी संसदीय सीट से तकरीबन 1.5 लाख वोटों के अंतर से जीते हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं।

 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट में क्या कहा है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की जनता-जनार्दन ने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है। मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे। सभी कार्यकर्ताओं ने जिस समर्पण भाव से अथक मेहनत की है, मैं इसके लिए उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, अभिनंदन करता हूं।

बीजेपी अपने दम पर पूर्ण बहुमत से चूके
गौरतलब है कि 545 लोकसभा सीटों में से एनडीए गठबंधन फिलहाल 290 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी को 52 सीटों का नुकसान हुआ है। वहीं इंडिया गठबंधन 108 सीटों के फायदे के साथ 235 सीटों पर आगे है। राहुल गांधी वायनाड और रायबरेली सीट से चुनाव जीते हैं। अमेठी से स्मृति ईरानी चुनाव हार गई हैं। 

Tags - Narendra ModiLok Sabha ElectionElection Result 2024Lok Sabha Election Counting