logo

मुर्शिदाबाद के हॉस्पिटल में 24 घंटों में गयी 10 नवजात बच्चों की जान, वजह जानकर हैरान हो जायेंगे  

child_d.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

प बंगाल के मुर्शिदाबाद अस्पताल में 24 घंटे के भीतर एक-एक कर 10 नवजात बच्चों को मौत हो गयी है। ये दर्दनाक हादसा मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुआ है। सफाई में अस्पताल प्रबंधन ने कहा है कि अचानक से मरीजों की संख्या बढ़ गयी है। इस कारण 10 नवजात बच्चों की मौत हो गयी। एक साथ, इतने कम समय में नवजात बच्चों की मौत से परिजन सदमे में हैं। कई मरीज अब भी घबराये हुए हैं। अस्पताल प्रबंधन की ओर से बतायी गयी वजह को वे मानने के लिए तैयार नहीं है। इस घटना के कारण मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल राज्य स्तर पर सुर्खियों में छा गया है। 

अस्पताल प्रबंधन ने ये बतायी है वजह 
नवजात बच्चों की मौत पर मुर्शिदाबाद अस्पताल प्रबंधन ने कहा है कि पास के जांगीपुर सब डिविजन अस्पताल में कुछ निर्माण कार्य चल रहा है। इस वजह से वहां के वहां के मरीजों और नवजात बच्चों को मुर्शिदाबाद अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। इस कारण यहां अचानक से मरीजों का दबाव बढ़ गया है। साथ ही ये दलील भी दी कि जिन बच्चों की मौत हुई है, वे जन्म के समय से अंडरवेट थे। चिकित्सकों की तमाम कोशिशों के बावजूद बच्चों को बचाया नहीं जा सका। इसका अस्पताल प्रंबधन को अफसोस है। दुख की इस घड़ी में अस्पताल प्रबंधन इनके परजिनों के साथ खड़ा है। 

मामले की होगी जांच 

बच्चों की मौत पर सफाई देने के साथ ही मुर्शिदाबाद अस्पातल के प्रिंसिपल ने कहा है कि इस मामले की जांच होगी। इसके लिए चिकित्सकों का एक पैनल बनाया गया है। जल्दी ही ये पैनल अपनी रिपोर्ट देगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। प्रिंसिपल ने बताया कि नवजात बच्चों को जांगीपुर अस्पताल से मुर्शिदाबाद अस्पताल तक लाने में पांच से छह घंटे का समय लगा है। अनुमान है कि इस बीच बच्चों की हालत बिगड़ गयी। हम इसकी जांच कर रहे हैं। प्रिंसिपल के साथ ही प बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने भी इस मामले को नोटिस में लिया है और जांच की बात कही है। विभाग ने अस्पताल को चेतावनी दी है कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं हो।