logo

जम्मू-कश्मीर में चुनाव की घोषणा पर झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कही ये अहम बात

MIR221.jpg

रांची 
कांग्रेस नेता गुलाम अहमद मीर ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर कहा, "मैं इसका स्वागत करता हूं। देर आए दुरुस्त आए। इसका बहुत इंतजार था। आज 3  चरणों के चुनाव की घोषणा, मुझे लगता है कि लोकतंत्र के तौर पर जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए यह बहुत खुशी का दिन है। लोगों को अब एक अच्छी पार्टी, अच्छे लोगों को चुनने का मौका मिलेगा, जो सदन में राज्य की बहाली के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।" 

वहीं, JKNC नेता उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर कहा, "देर आए-दुरुस्त आए, चुनाव आयोग की ओर से 3 चरणों में मतदान का ऐलान हो चुका है। मैं नेशनल कॉन्फ्रेंस की ओर से कहना चाहूंगा कि हम पहले से इसकी तैयारी में थे। चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान पर जोर दिया है।"

बता दें कि भारत चुनाव आयोग ने आज हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी है। आयोग ने कहा है कि हरियाणा में 1 अक्टूबर को वोटिंग और 4 अक्टूबर को मतगणना होगी। बता दें कि हरियाणा में कुल 2.01 करोड़ मतदाता हैं। इस चुनाव में 20,629 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। इसके साथ ही आयोग ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में 3 फेज में वोटिंग होगी। प्रथम चरण 18 सितंबर को, दूसरा चरण 25 सितंबर को, तीसरा चरण 1 अक्टूबर को और वोटों की गिनती हरियाणा के साथ ही यानी 4 अक्टूबर को होगी। 


 

Tags - Ghulam Ahmed MirElectionJammu and Kashmir