logo

जम्मू-कश्मीर : कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर डुरू विधानसभा सीट से जीते, PDP के उम्मीदवार को हराया

MIR100.jpg

रांची 
झारखंड के कांग्रेस प्रभारी और जम्मू-कश्मीर के दूरु विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी गुलाम अहमद मीर चुनाव जीत गये हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव गुलाम अहमद मीर ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर में डोरू विधानसभा सीट से अपने प्रतिद्वंद्वी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के उम्मीदवार पर 27,000 से अधिक मतों की निर्णायक बढ़त बना ली।

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, पूर्व मंत्री मीर ने पीडीपी के मोहम्मद अशरफ मलिक के खिलाफ 41,345 मत हासिल किए, जबकि मलिक को 13,731 मत मिले। रिजल्ट के बाद मीर ने कहा, भाजपा शासन के खिलाफ एंटी इंकम्बेंसी थी, उसी को देखते हुए हमने गठबंधन किया था और आज मुझे लगता है कि गठबंधन अपने आप 50 का जादुई आंकड़ा पार करेगा। भाजपा के जो दावे थे कि वे 50 पार करेंगे वह हालत आज नहीं है। महिलाएं, युवा, किसान सब भाजपा के खिलाफ हैं, इसलिए उनके दावे अलग है लेकिन हम मानकर चल रहे हैं कि गठबंधन (नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।“ 

मीर ने कहा, पहले से ही हमारा मत था कि जो भी भाजपा की विचारधारा के खिलाफ लड़ना चाहते हैं वे आए और एक साझा मंच पर लड़ें। तब कुछ आए और कुछ नहीं, लेकिन अब फिर एक मौका है। सब वरिष्ठ नेताओं को जम्मू-कश्मीर के हित के लिए राजनीति करनी चाहिए, न कि व्यक्तिगत ओहदे आदि के लिए। अगर लोगों ने फिर से विश्वास जताया है तो उसका सकारात्मक रूप से उपयोग होना चाहिए। 


 

Tags - Jharkhand Congress in charge Ghulam Ahmed Mir assembly  Jharkhand News News