logo

'जरूरत होगी तो बदलेंगे चेहरा', लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी के सवाल पर बोले कांग्रेस प्रभारी

gulam_ahmed_mir2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। अब बारी है कांग्रेस की।।। उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर कांग्रेस में भी लगातार बैठक जारी है। इसी बीच झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा है कि जगहों का रिव्यू किया जा रहा है। जहां जरूरत पड़ेगी चेहरे जरूर बदले जाएंगे।


कांग्रेस की ओर लोकसभा चुनाव लड़ने के कई दावेदार
गुलाम अहमद मीर ने कहा कि एक दो दिन में तस्वीरे साफ हो जाएगी। सबकुछ क्लियर हो जाएगा। झारखंड में कौन सा दल कहां से चुनाव लड़ेगा इसकी घोषणा कर दी जाएगी। लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कई उम्मीदवारों ने कांग्रेस को अपना नाम दिया है। कालीचरण मुंडा शुरू से मजबूत दावेदारों में रहे हैं और रही खूंटी टिकट की तो आलाकमान तय करेंगे कि टिकट किसको मिलेगा। गौरतलब है कि खूंटी लोकसभा सीट से बीजेपी ने अर्जुन मुंडा को टिकट दिया है। ऐसे में कांग्रेस की कोशिश है कि वो वैसे उम्मीदवार की घोषणा करें जो अर्जुन मुंडा को टक्कर देने में सक्षम हो। 


11 सीटों पर झारखंड में उम्मीदवारों की घोषणा
बता दें कि बीजेपी ने 2 मार्च को लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी थी। लिस्ट में कुल 195 उम्मीदवारों का नाम है। झारखंड की बात करें तो राज्य के 11 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा बीजेपी ने की है। जिसमें राजमहल- ताला मरांडी, दुमका- सुनील सोरेन, गोड्डा- निशिकांत दुबे, कोडरमा- अन्नपूर्णा देवी, रांची, संजय सेठ, जमशेदपुर- विद्युत वरण महतो, सिंहभूम- गीता कोड़ा, खूंटी- अर्जुन मुंडा, लोहरदगा- समीर उरांव, पलामू- विष्णुदयाल राम, हजारीबाग- मनीष जायसवाल