logo

सीएम हेमंत सोरेन ने दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार रवि प्रकाश को दी श्रद्धांजलि, कहा- आखिरी जोहार जिंदगी और कलम के योद्धा

NEWS21.jpg

रांची 

सीएम हेमंत सोरेन ने दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार रवि प्रकाश को रांची के प्रेस क्लब में आज श्रद्धांजलि दी और कहा, आखिरी जोहार जिंदगी और कलम के योद्धा। बता दें कि रविप्रकाश के पार्थिव शऱीर को लोगों के अंतिम दर्शन के लिए प्रेस क्लब में लाया गया था। सीएम हेमंत यहीं दिवंगत पत्रकार को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। उनके साथ सांसद महुआ माझी और मंत्री दीपिका पांडेय सिंह आदि भी मौजूद थीं। सीएम ने कहा कि रवि प्रकाश जी का जाना पत्रकारिता जगत के लिए अपूर्णीय क्षति है। उन्होंने निष्पक्ष पत्रकारिता करते हुए जो मिसाल कायम की है, उसे याद रखा जायेगा। कहा, एक नौजवान पत्रकार का दुनिया और हमलोगों के बीच से जाना बेहद दुखद है।  

गौरतलब है कि वरिष्ठ पत्रकार रवि प्रकाश का शुक्रवार को निधन हो गया है। उनके निधन सीएम हेमंत सोरेन ने शोक जताया। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल से उनकी तस्वीर साझा की और कहा है कि "जिंदादिल इंसान हमेशा अमर रहते हैं। आप बहुत याद आएंगे रवि भाई"। बता दें कि रवि प्रकाश लंबे समय से लंग कैंसर से पीड़ित थे। उनकी डेढ़ महीने से मुंबई में कार-टी सेल थेरेपी चल रही थी। रवि पिछले 4 साल से इस बीमारी से जूझ रहे थे। साल 2023 में उनकी बीमारी बढ़ कर दिमाग में फैल गयी थी। 


बता दें कि 7 सितंबर को ही अमेरिका के तटीय शहर सैन डियेगो में उन्हें वर्ल्ड लंग कैंसर कांफ्रेंस (WCLC-2024) में पेशेंट एडवोकेसी एडुकेशनल अवार्ड दिया गया था। वे यह पुरस्कार पाने वाले भारत के इकलौते व्यक्ति थे। यह अवार्ड इस लिए भी खास है क्योंकि वे खुद कैंसर के मरीज होते हुए भी कैंसर मरिजों की अवाज बने। उनकी जीवटता हमेशा लोगों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बने रहेंगे।  


 

Tags - Hemant Soren journalist Ravi Prakash Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News News Jharkhand live