logo

Corona Update : कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुलाई मीटिंग

mansukhmandaviya.jpg

डेस्क: 

कोरोना के मामले कुछ राज्यों में तेजी से बढ़े हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से संक्रमण की प्रकृति और रफ्तार पर नजर रखने की सलाह दी। कहा कि नए वेरिएंट के जो भी मामले सामने आए हैं, उनकी निगरानी प्रक्रिया को दुरुस्त किया जाना चाहिए। मंडाविया ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोना के इलाज में काम आने वाली दवाओं और चिकित्सा सुविधाओंम का खास खयाल रखना होगा। 

कोरोना के इलाज में आने वाले उपकरण उपलब्ध हों! 
स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोना के इलाज में काम आने वाली दवाओं और चिकिस्सा सुविधाओं की उपलब्धता पर निगाह रखनी होगी। उनमें किसी तरह की कमी नहीं आने देना चाहिए। हालांकि, उन्होंने कोरोना ओमिक्रॉन के एक्सई वेरिएंट को कारण फिलहाल चिंता की बात नहीं है लेकिन एहतियात बरतना होगा।

कोरोना महामारी अभी गई नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री ने नागरिकों से अपील की है कि वे सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगायें। आपस में दूरी बनाये रखें। 

मुंबई और गुजरात सहित इन राज्यों में बढ़े हैं मामले
दरअसल, 12 अप्रैल को देश में कोरोना संक्रमण के 796 मामले मिले। इन मामलों में बढ़ोतरी का सिलसिला 1 हप्ते से जारी है। गुजरात और मुंबई सहित कई राज्यों में नए वेरिएंट के कुछ मामले सामने आये हैं।

केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और मिजोरम में नए मामलों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी देखी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इन सभी राजोयं को चिचठी लिखकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है।