logo

राजस्थान में लड़कियों को फ्री स्कूटी, KG से PG तक फ्री शिक्षा; BJP का संकल्प पत्र जारी

nadda1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर BJP ने संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इसमें लड़कियों को फ्री स्कूटी और केजी से लेकर पीजी तक मुफ्त शिक्षा का संकल्प लिया गया है। बता दें कि राजस्थान में आगामी 25 नवंबर को विधानसभा के लिए चुनाव होना है। BJP की ओऱ से आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के हाथों संकल्प पत्र जारी किया गया। इस दौरान नड्डा ने कहा कि हमारे संकल्प पत्र को लोग मात्र चुनावी घोषणा पत्र ने समझें। ये दरअसल विकास का रोड मैप होता है। हमने जो कहा है, करके दिखाया है। कहा कि इतिहास इस बात का गवाह है कि हमने वो भी किया जो नहीं कहा होता है। 

पार्टी की उपलब्धियां गिनाईं 

नड्डा ने राजस्थान में BJP की केंद्र सरकार की ओर से किये गये विकास कार्यों के बारे में बताया। कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में हमने राजस्थान को नौ साल में 23 मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है। इसमें 11 प्रैक्टिस में आ चुके हैं। इसके साथ ही हमने राजस्थान के पर्यटन पर खासा फोकस किया है। हमारा लक्ष्य है कि अकेले पर्यटन के क्षेत्र से पांच लाख बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। पर्यटन के विकास के लिए BJP अध्यक्ष ने कॉपर्स फंड को दो हजार करोड़ का बनाने का भरोसा दिया है। 

जारी संकल्प पत्र की खास बातें 

हर जिले में महिला थाना खुलेगा, बेटी के जन्म पर 2 लाख का बॉन्ड, 12 वीं पास बेटियों के लिए फ्री स्कूटी योजना की शुरुआत होगी। केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा। महिला सुरक्षा के लिए हर जिले में एंटी रोमियो स्क्वायड शुरू करेंगे। लखपति दीदी योजना की शुरुआत की जाएगी। परीक्षाओं से लेकर अन्य भ्रष्टाचार में जिन लोगों ने घोटाला किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए SIT का गठन होगा।  गेहूं को 2700 रुपए में खरीदा जाएगा। जिन किसानों की भूमि को कुर्क किया गया हैं, उनको कंपेंसेट कैसे किया जाए, उस पर काम किया जाएगा। उज्जवला के लाभान्वितों को 450 रुपए की सब्सिडी दी जाएगी। मातृत्व वंदना योजना के तहत महिलाओं को अभी 5000 रुपये दिये जा रह हैं, इसे राशि को बढ़ाकर 8,000 करेंगे।