logo

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, अब तक 8 लोगों की मौत; कई जख्मी

a9212.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

तमिलनाड़ु में भीषण हादसा हुआ। यहां एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट से कम से कम 8 लोगों के मौत की सूचना है। कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश के शिवकाशी स्थित विरुधनगर में 9 मई को एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका हुआ जिसमें तत्काल 8 लोगों की मौत हो गई। घटना में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। राहत और बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई है। फैक्ट्री में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धमाका इतना तेज था कि कई किमी तक इसकी आवाज सुनाई दी। आसपास मौजूद घरों में भी कंपन हुआ। 

मुख्यमंत्री स्टालिन ने व्यक्त की संवेदना
धमाके की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां और बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे। लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है। इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ट्विटर (एक्स) पर घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा कि शिवकाशी में एक पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 8 कर्मियों के मौत की दुखद सूचना मिली है। मैंने विरुधनगर के उपायुक्त से संपर्क किया है उनको अविलंब बचाव अभियान संचालित करने का निर्देश दिया है। घायलों के समुचित इलाज का भी निर्देश दिया है। सीएम स्टालिन ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि चुनाव आयोग की मंजूरी से मृतक के आश्रितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया जायेगा। 

पटाखा उद्योग के लिए प्रसिद्ध है शिवकाशी
बताया जाता है कि तमिलनाडु का शिवकाशी पटाखा उद्योग के लिए प्रसिद्ध है। हालांकि, यहां से समय-समय पर इस प्रकार दुर्घटना की खबरें आती हैं। आरोप लगते हैं कि यहां पटाखा फैक्ट्रियों में सुरक्षा मानकों की अनदेखी की जाती है। कर्मियों के लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं है। यही वजह है कि अक्सर यहां हादसा हो जाता है जिसमें लोग जान गंवाते हैं। पहले भी ऐसा हो चुका है। 

Tags - National NewsFirecracker Blast NewsTamilnadu NewsCrime News