logo

घरेलू शेयर बाजारों में तेजी जारी, सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 502.42 अंक उछला

sharemarket1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
मुंबई :
घरेलू शेयर बाजारों में जारी तेजी, एशियाई बाजारों में मजबूत रुख और विदेशी पूंजी के ताजा प्रवाह के बीच शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स तथा निफ्टी अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए। बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 502.42 अंक उछलकर 82,637.03 अंक के नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया।
वहीं एनएसई निफ्टी 105.7 अंक की बढ़त के साथ 25,257.65 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक, टाइटन, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, पावर ग्रिड, एशियन पेंट्स और एचसीएल टेक्नोलॉजीज के शेयर सबसे अधिक लाभ में रहे। टाटा मोटर्स और सन फार्मा के शेयरों में गिरावट आई।एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की-225 और हांगकांग का हैंगसेंग फायदे में रहे। अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए थे।

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.23 प्रतिशत की बढ़त के साथ 80.12 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बृहस्पतिवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 3,259.56 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे। वहीं घरेलू संस्थागत निवेशकों ने भी 2,690.85 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे।

Tags - सेंसेक्स शेयर बाजार एशियाई बाजार Sensex Stock Market Asian Markets