logo

फिर आया कोरोना! यूपी सहित देशभर में 5 की मौत; 335 नए केस

corona32.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
कोरोना वायरस फिर अपना पैर पसार रहा है। देश में जिस तेजी से कोविड-19 के केस बढ़ रहे हैं, उससे लोगों में डर का माहौल है। विश्वभर में कोरोना वायरस के नए-नए वैरिएंट देखने को मिल रहे हैं। कोविड का नया वैरिएंट JN.1 सामने आया है। भारत में नए वैरिएंट के लक्षण पाए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में रविवार को कोरोना के 335 नए केस आए हैं और सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 1,701 हो गई है। देश में कोरोना वायरस से 5 लोगों की मौत हुई है। केरल में 4 मरीजों और उत्तर प्रदेश में एक मरीज की मौत हुई है। 


नए वैरिएंट JN.1 के मामले सामने आए 
केरल में ही कोविड के नए वैरिएंट JN.1 के मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अबतक कोरोना से संक्रिमत कुल 4.50 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं और रिकवरी दर 98.81 मापी गई है। वहीं, अबतक 5,33,316 लोगों की कोविड-19 से मौत हो चुकी है। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, अब तक कोरोना वैक्सीन की 220.67 करोड़ डोज दी चुकी हैं।

केरल में कोरोना के नए वैरिएंट का पाया गया लक्षण

केरल में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के लक्षण पाए गए हैं। राज्य की एक बुजुर्ग महिला में नए वैरिएंट के हल्के लक्षण मिले थे, लेकिन अब वह ठीक हो चुकी है। वहीं, केरल में पिछले दिनों कोरोना की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। इसे लेकर केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का कहना है कि राज्य में कोरोना के JN.1 वैरिएंट को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है। साथ ही उन्होंने लोगों को सतर्क और सावधान रहने की सलाह दी है। वहीं, केरल में जेएन.1 के मामले आने के बाद पड़ोसी राज्य कर्नाटक और तमिलनाडु भी अलर्ट मोड पर है।