logo

निमंत्रण मिलने पर भी चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए CM चंपाई, क्या है कारण

CHAMPAI12.jpg

रांची 

सीएम चंपाई सोरेन निमंत्रण मिलने पर भी आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए। आज ही, 12 जून को चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र के सीएम के तौर पर शपथ ली है। उन्होंने चौथी बार सीएम बनने का कीर्तिमान बनाया है। उनके शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत एनडीए के कई नेता शामिल थे। लेकिन इस मौके पर चंपाई वहां मौजूद नहीं रहे। हालांकि सीएम चंपाई ने अपने जवाबी संदेश में नायडू को लिखा है कि वे पूर्व निर्धारित व्यस्तता के कारण शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। हालांकि उन्होंने नायडू को चौथी बार आंध्र प्रदेश का सीएम बनने पर हार्दिक बधाई जरूर दी है। 

इस बात की हो रही है चर्चा 
नायडू के शपथ ग्रहण में सीएम चंपाई सोरेन के शामिल नहीं होने को सत्ता के जानकार अलग-अलग चश्मे से देख रहे हैं। कुछ जानकारों का मानना है कि नायडू चूंकि एनडीए खेमें से सीएम बने हैं औऱ चंपाई इंडिया गठबंधन गुट का प्रतिनिधित्व करते हैं, इसलिए नीतिगत नजरिये से चंपाई इसमें शामिल हुए। कुछ जानकारों का मानना है कि सीएम चंपाई सोरेन इन दिनों अति व्यस्त चल रहे हैं। ऐसे में उनका नायडू के शपथ ग्रहण में उनका शामिल होना संभव नहीं पाया।  कुछ जानकार ये मानते हैं कि चंपाई यानी इंडिया गठबंधन के नेता को निमंत्रण भेजकर नायडू ने बीजेपी को एक संदेश देने की कोशिश की है। 

क्या लिखा है चंपाई ने अपने संदेश में   
सीएम चंपाई ने सोशल मीडिया एक्स पर नायडू के नाम एक संदेश लिखा है। इसमें सीएम ने लिखा है, आंध्र प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री के रूप में दिनांक 12.06.2024 को आपके शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए आपके आमंत्रण पत्र के लिए हार्दिक धन्यवाद। मैं आपको हार्दिक बधाई देता हूं। पूर्व निर्धारित व्यस्तता के कारण मैं, उक्त शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने में असमर्थ हूं। इसका मुझे अत्यंत खेद है। आपके आमंत्रण पत्र के लिए हार्दिक धन्यवाद। मैं आपको हार्दिक बधाई देता हूं।


 

Tags - Champai SorenChandrababu NaiduJharkhand Newsoath taking