logo

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री आज आएंगे झारखंड, लोकसभा चुनाव की तैयारियों का लेंगे जायजा

chattishgarh_CM.jpg

द फॉलोअप डेस्क
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दोपहर दुमका पहुंचेंगे। यहां वह लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर पंचायत से लेकर ब्लॉक और जिला स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन शहर के कन्वेंशन हॉल में किया जा रहा है। गौरतलब है कि इस बार बीजेपी ने सुनील सोरेन को लोकसभा के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है।  आज के बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री सभी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में जीत की तैयारियों के बारे में जानकारी लेंगे। वे जानेंगे कि वे अपने विपक्षी दलों पर कैसे भारी पड़ेंगे? जनता के बीच क्या मुद्दे लेकर जायेंगे? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए किस तरह की तैयारी की गई है? 

बाबा बैद्यनाथ मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना

मिली जानकारी के अनुसार विष्णुदेव साय आज दोपहर देवघर एयरपोर्ट आएंगे। यहां से वो बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद वो देवघर में देवघर  के स्थित एक्सक्लूसिव गार्डन में आयोजित बैठक में सम्मिलित होंगे। जहां कार्यकर्ताओं का साथ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बैठक करेंगे।यहां से साय फिर दुमका के लिए रवाना होंगे। बूथ पर वह लेवल कार्यक्रम में शामिल होंगे। फिर शाम 5:40 बजे वह वापस राजधानी रायपुर के लिए  वहां से रवाना होंगे। भाजपा की गोड्डा लोकसभा की बैठक में मुख्यमंत्री साय के अलावा गोड्डा लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी सांसद डॉ निशिकांत दुबे, गोड्डा लोकसभा प्रभारी गणेश मिश्रा, संयोजक अशोक भगत, सहसंयोजक विधायक अमित मंडल, विधायक नारायण दास समेत अन्य शिरकत करेंगे।

2019 के चुनाव में बीजेपी को मिली थी जीत

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने दुमका सीट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा को हराया था। इसमें सुनील सोरेन ने जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन को करीब 47 हजार वोटों से शिकस्त दी थी। इस बार फिर 2024 में बीजेपी ने सुनील सोरेन को अपना उम्मीदवार बनाया है। भारतीय जनता पार्टी लगातार दूसरी बार जीत हासिल करने के लिए अभी से ही पूरी कोशिश कर रही है। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री चुनाव की तैयारियों को देखने के लिए आज दुमका आएंगे।