logo

CBI की रेड : पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति के तीन ठिकानों पर CBI का छापा, गरमाई सियासत

A1.jpg

दिल्ली: 

मंगलवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने कार्ति चिंदबरम के तीन ठिकानों पर छापेमारी की। गौरतलब है कि सीबीआई ने पी चिंदबरम के चेन्नई स्थित आवास में पुलिस की मौजूदगी में छापा मारा। साथ की सीबीआई ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के तीन ठिकानों पर छापेमारी की। 

मुंबई, दिल्ली और चेन्नई में छापेमारी
मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने कार्ति चिंतबरम के दिल्ली, मुंबई और चेन्नई स्थित ऑफिस और आवास पर छापेमारी की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कार्ति चिंदबरम के खिलाफ कथित विदेशी निवेश को लेकर ये कार्रवाई की गई है। फिलहाल, छानबीन जारी है। इस बीच सीबीआई की कार्रवाई को लेकर पूर्व वित्त मंत्री के बेटे कार्ति ने ट्वीट किया। लिखा कि ये यानी सीबीआई की कार्रवाई कितनी बार हुई है मैं भूल चुका हूं। इसका एक रिकॉर्ड होना चाहिए। मामला दरअसल 2010-2014 का है। सीबीआई ने मामले में नया केस दर्ज किया है।

मनी लाउंड्रिंग से जुड़ा ये मामला 2007 का 
बता दें कि मनी लाउंड्रिंग से जुड़ा ये मामला दरअसल 2007 का है। मामला आईएनएक्स मीडिया कंपनी से जुड़ा है। गौरतलब है कि इसकी डायरेक्टर शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर मुखर्जी थे। आरोपों के मुताबिक पी चिंदबरम ने वित्त मंत्री रहते रिश्वत लेकर आईएनएक्स मीडिया हाउस को 305 करोड़ रुपये का फंड लेने के लिए विेदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से मंजूरी दिलाई। इस प्रक्रिया से जिन कंपनियों को फायदा मिला, उनके संचालक पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिंदबरम हैं। 

 

सीबीआई ने इस मामले में पहले भी की कार्रवाई
गौरतलब है कि सीबीआई ने इस मामले में पहले भी छापेमारी की है। जहां विपक्ष आरोप लगाया है कि पी चिंदबरम ने वित्तमंत्री रहते अपने पद का दुरुपयोग किया। प्रभाव का गलत इस्तेमाल किया वहीं पी चिदंबरम का कहना है कि केंद्र सरकार केंद्रीय जांच एजेसियों का इस्तेमाल विपक्षी नेताओं को डराने और उनकी आवाज दबाने के लिए कर रही है। देखना होगा कि मौजूदा जांच से क्या सामने आता है।