logo

नाबालिग से गैंगरेप और मर्डर में फंसे BJP नेता, पार्टी ने निकाला; पीड़िता की मां ने बयां किया दर्द

dead_body39.jpg

द फॉलोअप डेस्क
उत्तराखंड के BJP नेता आदित्य राज सैनी पर नाबालिग से गैंगरेप और मर्डर केस का आरोप लगा है। उनके साथ एक अन्य युवक पर भी आरोप लगा है। 25 जून को बहादराबाद पुलिस स्टेशन में दोनों के खिलाफ IPC की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। 14 साल की नाबालिग के साथ रेप और मर्डर का आरोप लगने के बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। 


पीड़िता की मां ने क्या बताया?
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को 24 जून की सुबह पीड़िता का शव रूड़की-हरिद्वार हाईवे पर मिला था। मृतक लड़की की मां ने पुलिस में आदित्य राज सैनी और उसके साथी अमित सैनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता की मां ने अमित सैनी पर आरोप लगाया है कि उसने बहला-फुसला कर रिश्तें में फंसाकर रखा और कई बार रेप किया। मां ने कहा कि उसने मेरे बेटी को शादी का झांसा देकर 23 जून को फोन कर बुलाया। पीड़िता की मां ने जब बेटी को फोन किया तो कथित तौर पर अमित सैनी ने फोन उठाया और कहा कि आपकी बेटी मेरी साथ है। लड़ने ने कहा कि लड़की थोड़ी देर में आ जाएगी और थोड़ी देर में नहीं आई तो मैं सुबह तक घर छोड़ दूंगा। इस तरह पूरी रात निकल गई और लड़के का फोन भी स्विच ऑफ हो गया। इसके बाद पीड़िता के मां अदित्य सैनी के घर पहुंची और घटना की जानकारी दी। जिसपर बीजेपी नेता ने उन्हें पुलिस के साथ नहीं जाने को कहा। 


इन धाराओं के तहत FIR दर्ज
पीड़िता की मां ने 25 जून को थाने जाने पर दोनों के खिलाफ धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 302 (हत्या), 363 (अपहरण), 366 (अपहरण, अपहरण या महिला को शादी के लिए मजबूर करना आदि), 376-ए, 376-डी (गैंगरेप), 506 (आपराधिक धमकी) और POCSO एक्ट की धारा 5 जी और 6 के तहत एफआईआर दर्ज कराया है। पीड़िता की मां ने आरोपी के लिए फांसी की मांग की है। 


पुलिस क्या कर रही है?
हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोभाल ने कहा कि मामले में सबूत जुटाने के लिए टीमें बनाई गई हैं और निष्पक्षता से जांच की जा रही है। कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। SP सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने द इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि फिलहाल मामले में जिन लोगों के नाम हैं, वो संदिग्ध हैं और जांच के नतीजों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि लड़की की मौत की वजह की पुष्टि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में होगी।
 

Tags - BJPBJP leadergangrapegangrape and murder rape