logo

'नॉनवेज का ठेला तुरंत हटाओ', राजस्थान में चुनाव जीतते ही BJP विधायक का फरमान

a147.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

राजस्थान की हवामहल विधानसभा सीट से नव-निर्वाचित बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य ने सड़क किनारे लगे नॉनवेज फूड स्टॉल को हटाने का फरमान जारी कर दिया है। नतीजे घोषित किए जाने के 24 घंटे बाद ही बालमुकुंद ने सरकारी अधिकारी को फोन मिलाया और फरमान सुना दिया कि शाम तक सभी नॉनवेज फूड स्टॉल बंद हो जाना चाहिए। गलियां साफ होनी चाहिए। विधायक बालमुकुंद का सरकारी अधिकारी को आदेश देने का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है।

 

बीजेपी विधायक बालमुकुंद का वीडियो वायरल
चुनाव नतीजे घोषित किए जाने के बाद लोगों से मिलने निकले बालमुकुंद ने सड़क से ही अधिकारी को फोन मिलाया और कहा कि क्या खुले में नॉनवेज बेच सकते हैं। जवाब हां या ना में दो। क्या आप इसका समर्थन करते हो। उन्होंने कहा कि सड़क पर जो लोग खुले में नॉनवेज बेच रहे हैं वे दिखने नहीं चाहिए। मैं आपसे शाम तक रिपोर्ट लूंगा। बालमुकुंद आचार्य ने यह भी कह दिया कि मुझे परवाह नहीं कि अधिकारी कौन होगा। अब इस पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आई है। 

असदुद्दीन ओवैसी ने फरमान पर विरोध जताया
बालमुकुंद आचार्य के इस वीडियो पर एआईएमआईएम प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी ने पलटवार किया है। उन्होंने इस कृत्य को गलत करार देते हुए कहा कि इसे कोई नहीं रोक सकता। अगर किसी को नॉनवेज फूड स्टॉल लगाना है तो इसे कोई कैसे रोक सकता है। बता दें कि रविवार को जारी राजस्थान के चुनाव नतीजों के मुताबिक बालमुकुंद आचार्य ने हवामहल विधानसभा सीट पर कांग्रेस के आरआर तिवारी को 600 मतों से हरा दिया है। 

राजस्थान में कई नाम सीएम पद की दौड़ में
राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है। मौजूदा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। फिलहाल वहां मुख्यमंत्री पद के नाम पर चर्चा हो रही है। राजस्थान में कई नाम चर्चा में हैं। मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में वसुंधरा राजे, अर्जुन राम मेघवाल, दीयाकुमारी और ओम बिड़ला सहित कई नाम चर्चा में हैं। हालांकि, फिलहाल सब कयास हैं।