logo

मंईयां सम्मान की राशि में 1100 रुपये जोड़ें और लिखित संकल्प लें प्रधानमंत्री मोदी- हेमंत सोरेन 

CMAA1.jpg

रांची 

सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम नरेंद्र मोदी से मांग की है कि वे राज्य में चल रही मंईयां सम्मान योजना की राशि में 1100 रुपये जोड़ें। बता दें कि कल ही बीजेपी ने रांची में अपने घोषणा पत्र पंचप्रण में एलान किया है कि झारखंड में उनकी सरकार बनने पर गोगो दीदी योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 2100 रुपये दिये जायेंगे। हेमंत सोरेन ने इसी के बाद पीएम मोदी से ये मांग की है। साथ ही उन्होंने पीएम से मांग की है कि वे इस संबंध में लिखित संकल्प लें और देश को इसके बारे में बतायें। हेमंत ने ये आशंका जाहिर की है कि लिखित संकल्प नहीं लेने की स्थिति में कुछ दिनों बाद कोर्ट का सहारा लेकर इस योजना को बंद करने की साजिश रची जा सकती है। 

इस संबंध में हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी के नाम से सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है- 
  

कितनी हास्यास्पद बात है की झारखंड में 2100 देने की बात करने वाले - 

- उड़ीसा में मात्र 830 रुपये महीना दे रहे हैं - मात्र 5 सालों के लिए 

- जम्मू-कश्मीर में घोषणा की गयी है कि हर परिवार की एक महिला को ही “माँ” योजना का लाभ मिलेगा।  
- पूरे देश में यह योजना समय की जरूरत है। 

हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी से ये मांगें भी की है- 

- केंद्र अपने तरफ़ मंईयां सम्मान में आज ही 1100 रुपये जोड़े और आजीवन पैसे देने का लिखित संकल्प लें (वरना कुछ दिनों बाद कोर्ट का सहारा ले यह बंद करने की चालबाजी होगी)। 

- हमारे राज्यवासियों का बकाया 1 लाख 36 हज़ार करोड़ वापस करना शुरू करें (अब सुप्रीम कोर्ट से आदेश भी है) - हम इस माह की किश्त 2500 रुपये भेजना शुरू कर देंगे वह भी बिना किसी शर्त - 18 - 50 वर्ष की हर झारखंडी बहन को। 

- साथ ही देश के हर राज्य की हर बहन को एक्ट समान 2500 रुपये भेजने की योजना जल्द से जल्द लागू करें। 
वरना यह झूठों का जुमला फेंकना/बहनों के बीच भेद करना बंद करें।

Tags - Mainiya Samman Prime Minister Modi Hemant Soren Jharkhand News News Jharkhand