logo

धीरज साहू के ठिकानों से अब तक 300 करोड़ कैश मिला, गिनती जारी; बढ़ेगा आंकड़ा

paisa3.jpg

द फॉलोअप डेस्क
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के 10 ठिकानों पर इनकम टैक्स की बुधवार से छापेमारी चल रही है। विभाग ने अब तक 300 करोड़ नगद बरामद हुए हैं।नोटों की गिनती अबतक जारी है। आंकड़ा और बढ़ने की उम्मीद है। बता दें कि इनकम टैक्स विभाग ने  बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के बोलांगीर के सतपुड़ा ऑफिस से ये नगद बरामद किया है। करीब 9 अलमारियां पैसों से भरी मिली है। झारखंड-ओडिशा-बंगाल में देखा जाए तो ये इनकम टैक्स की यह सबसे बड़ी छापेमारी है। 


आज हो सकती है नोटों की गिनती पूरी
आयकर सूत्रों की मानें तो शनिवार यानि आज नोटों की गिनती पूरे होने की उम्मीद है। वहीं,शुक्रवार को आयकर विभाग के अधिकारियों को नोटों से भरकर ले जाने के लिए 156 बैग और बोरियां लगी। विभाग के अधिकारी धीरज साहू के रोडियम रोड स्थित आवास सुशीला निकेतन से तीन सूटकेस ले गए है। कहा जा है कि इनमें ज्वेलरी थी। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।  


मामले पर सियासत शुरू
आयकर विभाग ने बुधवार (6 दिसंबर) की अहले सुबह ओडिशा के बौध, बोलांगीर, रायगढ़ा व संबलपुर के वा झारखंड के लोहरदगा और कोलकाता में एक साथ छापेमारी शुरू की थी। कार्रवाई अभी जारी है। अबतक इस छापेमारी पर धीरज साहू या उनके फार्म की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीं इस छापेमारी को लेकर झारखंड के साथ-साथ देश की सियासत भी गरमा गई है। इस कार्रवाई के बाद विपक्ष का हमला शुरू है। जहां बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा है कि हेमंत सोरेन सरकार में भ्रष्टाचारी,कमीशनखोरी चरम पर है। उनके नाक  के नीचे के करप्शन जारी है। इसी बीच पेयजल मंत्री मिथलेश ठाकुर ने सफाई पेश करते हुए कहा है कि पैसे बिजनेसमैन के यहां ही मिलेंगे। अगर कारोबारी के यहां से बड़ी राशि मिली है, तो गलत क्या है। उनका कच्चा व्यवसाय है। हर दिन करोड़ों रुपए नगद में आते हैं। देश के बड़े उद्योगपतियों के यहां भी देखा जाए तो उनके यहां भी पैसे मिलेंगे। विपक्ष का काम सिर्फ दूसरों पर कीचड़ उछालने का रह गया है।