logo

JSSC कार्यालय के बाहर युवक ने आत्मदाह करने की कोशिश की, जानिए क्यों

CHIDKAW.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जेएसएससी कार्यालय के बाहर हजारों की संख्या में छात्र प्रदर्शन कर रहे थे। उसी दौरान घेराव करने पहुंचे छात्रों में एक युवक ने आत्मदाह करने का प्रयास किया। उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की। हालांकि जब तक वह खुद को आग लगा पाता तब तक मौके पर मौजूद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। छात्र जेएससीसी सीजीएल की परीक्षा की तारीख में बदलाव का विरोध कर रहा था। छात्रों ने बताया कि जेएसएससी सीजीएल की परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया पहले या परीक्षा 16 और 17 दिसंबर को होनी थी लेकिन अब इसकी नई तिथि 21 और 28 जनवरी को कर दी गई है यह उन्हें मंजूर नहीं है। परीक्षा की तिथि में बदलाव की वजह से ही छात्र ने परेशान होकर यह कदम उठाया।


परीक्षा नहीं आयोजित कर रहा आयोग 
रांची के नामकोम स्थित जेएसएससी कार्यालय के बाहर आज सैंकड़ों-हजारों की संख्या में छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया। छात्र जेएसएससी के खिलाफ लगातार नारेबाजी करते दिखे। दरअसल लगातार जेएसएससी द्वारा एक के बाद एक परीक्षा या तो कैंसिल की जा रही है या विज्ञापन जारी ही नहीं किया जा रहा। आज के आंदोलन के दौरान छात्रों में  आक्रोश देखने को मिला। 


चेयरमैन इस्तीफा दे 
बता दें कि एक तरफ झारखंड विधानसभा का सत्र शुरू हुआ है और दूसरी तरफ छात्रों का प्रदर्शन हो रहा है। छात्रों ने कहा कि आयोग अलग-अलग विज्ञापन निकालें, उत्पाद सिपाही का विज्ञापन निकाले, सीजीएल की परीक्षा ली जाए। आज एक खास बात यह देखने को मिली कि कोई भी छात्रनेता आंदोलन में नहीं दिख रहे हैं बल्कि जो छात्र घंटों-घंटो लाइब्रेरी में बैठकर पढ़ते हैं वो छात्र आज जमा हुए हैं। छात्रों का कहना है कि या तो आयोग जल्द से जल्द विज्ञापन निकाले नहीं तो चेयरमैन इस्तीफा दे। इस आंदोलन की तैयारी काफी समय से की जा रही थी।