logo

युवा आजसू की SSP से मांग, शिक्षण संस्थानों के पास बंद हो गुटखा-सिगरेट और चाय दुकान

a499.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

युवा आजसू के एक प्रतिनिधिमंडल ने रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा को जिले में सक्रिय ड्रग्स पैडलर/ ड्रग्स माफियाओं की सक्रियता पर कार्रवाई करने और युवाओं को ड्रग्स माफियाओं के चंगुल से दूर करने के लिए 5 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। युवा मोर्चा के राज्य संयोजक गौतम सिंह एवम जब्बार अंसारी के नेतृत्व में एसएसपी से मिले प्रतिनिधिमंडल ने रांची में तेजी से बढ़ रहे ड्रग्स के कारोबार और युवाओं को ड्रग्स की लत लगाकर उनके भविष्य को बर्बाद कर रहे बेखौफ ड्रग पैडलर की ओर ध्यान आकृष्ट कराया। 

शिक्षण संस्थानों के 100 मी. के दायरे में लगे प्रतिबंध
युवा मोर्चा की मांग है कि ड्रग्स पैडलर के खिलाफ त्वरित कार्यवाई के लिए स्पेशल दस्ते के गठन, स्कूल, कॉलेज, मंदिर, मस्जिद सहित सभी धार्मिक एवं शैक्षणिक संस्थानों के 100 मीटर के दायरे में पान गुमटी, गुटखा, सिगरेट, चाय की दुकानों को अविलंब हटाने और सभी गुमटियों पर स्पेशल दस्ता के माध्यम से निगरानी रखने, नशे से होने वाले शारीरिक, मानसिक, आर्थिक व सामाजिक नुकसान के बारे में विभिन्न माध्यमों से जागरूकता अभियान चलाने के साथ ही जिले के सभी बॉर्डर क्षेत्र में वाहनों की सघन जांच करने की जाए।  

नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं झारखंड के युवा
युवा आजसू के प्रदेश संयोजक गौतम सिंह ने कहा कि नशे ने कई परिवारों को तहस नहस कर दिया है। शासन प्रशासन को अविलंब इस मामले पर कार्रवाई करनी चाहिए। नशा वर्तमान के साथ आने वाली पीढ़ी को भी बर्बाद कर रहा है।  ज्ञापन सौंपने के उपरांत प्रदेश संयोजक अब्दुल जब्बार ने कहा कि हमनें आज इस अति गंभीर विषय पर रांची एसएसपी से मिलकर रांची में फल फूल रहे ड्रग्स के कारोबार पर रोक लगने और उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।  प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से युवा आजसू के सौरव कुमार, गदाधर महतो, नीरज वर्मा, नीतीश सिंह, अभिषेक झा, अजित कुमार, अंशुतोष कुमार, कैलाश कुमार सहित अन्य मुख्य से शामिल रहे।

Tags - Jharkhand NewsDrugRanchi NewsSSP Ranchi