logo

खुशखबरी! 25 से 50 वर्ष की महिलाओं को हर महीने अगस्त से मिलेगा आर्थिक सहयोग!

5003.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
चंपाई सरकार एक जुलाई से ‘मुख्यमंत्री बहन-बेटी स्वावलंबन प्रोत्साहन योजना’ शुरू करने जा रही है। इस योजना के तहत राज्य की 25 से 50 वर्ष के बीच की सभी वर्ग समुदाय की गरीब महिलाओं को सरकार हर माह 1 हजार रुपये देगी। इसकी आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू होगी। बता दें कि मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में पत्रकारों को उक्त जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक जुलाई से कैंप लगाकर लाभुकों से आवेदन लिया जाएगा। अगस्त से राशि वितरित होने की उम्मीद है। इस योजना के दायरे में 38 से 40 लाख महिलाएं आएंगी। इस योजना में सालाना करीब 4000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च हो सकते हैं। 

चंपाई सोरेन ने राज्य की गरीब व जरूतमंद महिलाओं को ‘मुख्यमंत्री बहन-बेटी स्वावलंबन प्रोत्साहन योजना’ का लाभ दिलाने के लिए विभाग को युद्धस्तर पर तैयारी करने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए कार्ययोजना बनाने को कहा। साथ ही निर्देश दिया कि योजना से संबंधित सभी प्रक्रिया को सरल और पारदर्शी रखें। उन्होंने कहा कि योजना जल्द से जल्द शुरू करने के लिए आइटी विभाग की मदद लें। सीएम ने आइटी विभाग को योजना के लिए विशेष पोर्टल तैयार करने का भी निर्देश दिया है।