logo

हमला : नौकरी नहीं तो राजनीति से संन्यास वाली हेमंत की घोषणा का क्या हुआ - बाबूलाल मरांडी

marandi1.jpg

रांची:
भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने रविवार यानि आज ट्वीटर पर जनता से किए गए सीएम के वादों की याद दिलाया। अपने ट्वीट के साथ उन्होंने सीएम सोरेन के 2019 के विधानसभा चुनाव से पहले हेत सोरेन के किए गए एक ट्विट को भी शेयर किया है।  


बाबूलाल ने किया ट्वीट
मरांडी ने ट्वीट कर लिखा है कि न राज्य में पांच लाख नौकरी मिली, न बेरोजगारों को भत्ता और न ही खुलेआम नौकरी नहीं तो राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले मुख्यमंत्री का इस्तीफा आया। आखिर मुख्यमंत्री बिना नियोजन नीति के राज्य के युवाओं को कैसे नौकरियां देंगे। इसके साथ ही उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन के एक ट्वीट को भी साझा किया है।


सीएम ने क्या किया था ट्वीट
सीएम ने यह ट्वीट साल 2019 का है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि उफ्फ! उदास मत हो मेरे साथियों,युवा विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ हम युवाओं की सरकार बनाएंगे। विश्वास रखें। सरकार बनते ही- आपको पहले साल 5 लाख नौकरी,निजी क्षेत्र में 75% आरक्षण,रोजगार मिलने तक बेरोजगारी भत्ता, 25 करोड़ तक की सरकारी निविदा में हक भी दूंगा।

साहिबगंज और दुमका में अवैध पत्थर खनन शुरू
मरांडी ने कहा कि सरकार के संरक्षण-सहयोग में पल रहे दलाल, बिचौलिये, माफिया और कुछ बेईमान अफसरों के खिलाफ ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद पत्थर चोरी का धंधा मंद पड़ा गया था लेकिन वह धंधा फिर तेज हो गया है। रांची के ओरमांझी में शनिवार को अवैध पत्थर खनन विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत इसी का परिणाम है। रांची-खूंटी रोड पर दस माईल चौक के पास जो अवैध खदान, क्रशर बंद करवाये गये थे, वो फिर तेज गति से काम में लग गये हैं। साहिबगंज और दुमका के इलाके में भी अवैध पत्थर खनन शुरू हो गया है।

बालू सफाचट कर बिहार में विकास कर रहें साम्राज्य
साथ ही बाबूलाल ने आरोप लगाया है कि पिंडरगरिया रेलवे साइडिंग पर तो सोरेन राज परिवार ने ऐसा कब्जा किया है कि वहां दूसरे को रेक लोड की इजाजत नहीं है। झारखंड की नदियों से बालू सफाचट करके अब ये लोग अपने कारोबार साम्राज्य का विस्तार बिहार की नदियों तक कर रहे हैं।