logo

बड़े भाई से ज्यादा नंबर लाना चाहता था, सेकंड डिवीजन आया तो लगा ली फांसी

hang_deadbody.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के गुमला से एक हैरान करने वाला मामला सामने आय़ा है। यहां भाई से मैट्रिक में कम नंबर आने के कारण एक युवक ने फांसी लगा ली। मृतक का नाम आसित लकड़ा है। वह घर में अपने बड़े भाई से ज्यादा नंबर लाने की बात कहता था। लेकिन जब शुक्रवार को जैक मैट्रिक का रिजल्ट आय़ा तो उसके केवल 45 प्रतिशत ही अंक आए। इस बात को आसित बर्दास्त नहीं कर पाया। वह डिप्रेशन में चला गया था। जिसके बाद उसने इतना कठोर कदम उठा लिया। लड़के की मौत के बाद मातम छा गया है।


लाना चाहता था भाई से ज्यादा नंबर
रिजल्ट सेकंड डिवीजन होने के बाद वह काफी डिप्रेशन में आ गया था। आसित का बड़ा भाई अजय लकड़ा का मैट्रिक में 85 प्रतिशत रिजल्ट आया था। आशीष अपने बड़े भाई से बेहतर रिजल्ट लाने और आगे की पढ़ाई बेहतर कर अच्छा काम करने की बात घर में बोलता था। मैट्रिक का रिजल्ट अच्छा नहीं होने पर आसित के पिता ने उसे समझाया भी कि सेकंड डिवीजन कोई खराब अंक नहीं है। इसमें टेंशन लेने की कोई बात नहीं है। बावजूद इसके आसित शनिवार की रात घर से निकल कर कहीं चला गया।


इमली के पेड़ में लटकर लगाई फांसी
कुछ देर बाद उसकी मां उसे खोजने लगी। घर से बाहर निकली तो देखा कि घर के बगल एक इमली पेड़ में रस्सी के सहारे लटका हुआ है। पेड़ में आसित को लटका देख आस पास व परिजनों को जानकारी दी। आसित के शव को तत्काल फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस सूचना प्राप्त होने पर मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल गुमला भेज दिया। रविवार को शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। सदर अस्पताल में आसित के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - JharkhandJharkhand newsJAC Board result 2024