logo

प्यार : दो सहेलियों ने भागकर मंदिर में की शादी, अब सुरक्षा की गुहार लेकर  पहुंची थाने 

sam.jpg

धनबादः
पहले देखा जाता था कि सिर्फ बड़े शहरों में ही समलैंगिक रिश्तों पर बाद होती थी, लेकिन अब छोटे शहरों में भी जो लोग समलैंगिक रिलेशन में आना चाहते हैं वह खुलकर इस पर बात करते हैं। लेकिन समाज में लोग अब भी ऐसे रिश्ते को अपनाने से कतरा रहे हैं। ताजा मामला है धनबाद के जोड़ापोखर थाना क्षेत्र से । जहां दो सहेलियां समलैंगिक विवाह कर रविवार को थाना पहुंचीं और सुरक्षा की गुहार लगायीं। दोनों ने शुक्रवार को ही घर से भाग गयी थी और धनबाद के हीरापुर में एक किराये के मकान में रह रही थीं।

चार फरवरी से गायब थीं
दोनों लड़कियों के परिजनों ने उनकी गुमशुदगी की शिकायत जोड़ापोखर थाने में की थी। सहेलियां शादी के बाद थाने पहुंची तो उनके परिजनों को जानकारी दी गयी. परिजन थाना पहुंचे और इन्हें घर ले गये। इस दौरान एक युवती के पिता ने बताया कि उनकी बेटी जामाडोबा पंजाबी बौड़ा की एक युवती के साथ चार फरवरी को गायब हो गयी थी। थाना में दोनों के परिजनों ने उन्हें समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन दोनों साथ रहने की जिद पर अड़ी रहीं। लड़कियों ने कहा कि  दोनों ने एक-दूसरे शादी कर ली है। 


दोनों के परिजन ले गये घर 

दोनों युवतियां जैसे ही थाना से बाहर निकलीं तो उनके परिजन उन्हे अलग अलग गाड़ियों में बैठाकर जबरन ले जाने लगे । ऐसे में युवतियां चीखने चिल्लाने लगी तो मौके पर भीड जमा हो गयी। लेकिन परिजन दोनों को गाड़ी में बैठाकर जबरन घर ले गये। थाना प्रभारी राजदेव सिंह ने बताया कि युवतियों को उनके परिजन घर ले गये हैं। चार फरवरी को परिजनों ने दोनों के घर से भाग जाने की लिखित शिकायत थाने में की थी।