logo

हादसा : माइका चुनने के दौरान मिट्टी धंसने से 2 बच्चों की मौ'त, मां घायल 

4721d16e-25fd-4b31-aed0-60908aa6c39a.jpg

कोडरमाः 
नवलशाही थाना क्षेत्र के 2 बच्चों की मिट्टी में दबने से मौत हो गई। मौके पर मौजूद मृतकों की मां भी गंभीर रूप से घायल हो गईं है। घटना शनिवार को नवलशाही थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित डगरनवां पंचायत भवन के समीप हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक वहां कुआं निर्माण के लिए मिट्टी निकाली गई थी। बच्चे मां के साथ वहां माइका चुनने के लिए गये थे। 

गौरतलब है कि माइका चुनने के दौरान बच्चों के ऊपर मिट्टी का मलबा गिरने लगा और उसमें दबकर दोनों बच्चों की मौत हो गई, जबकि मां गंभीर रूप से घायल हो गईं है। रविवार को दोनों बच्चों के शवों का सदर अस्पताल में अंत्यपरीक्षण किया गया। मृतकों में 14 वर्षीय दिनेश तुरी और 12 वर्षीय अरुण तुरी शामिल हैं और घायल मां का नाम सबिया देवी बताया जा रहा है।  

कैसे हुआ घटना 
घटना से प्रभावित परिवार डगरनवां का रहने वाला है। सबिया देवी के घर के पास में ही कुआं निर्माण के लिए एक मशीन लगाई गई थी। मिट्टी काटकर मशीन वापस चली गई। मिट्टी में माइका का अंश देख मां सबिया देवी अपने दोनों बच्चों के साथ 15 फीट गहरे कुआं में जाकर माइका के टुकड़े चुन रही थी। इसी दौरान ऊपर किया गया मिट्टी वापस कुएं में धंसने लगा और गड्ढे में माइका चुन रहे दोनों बच्चे व उसकी मां उसमें दब गई। बच्चों की चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और मलबे में दबे तीनों को निकाला, तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। 

पुलिस ने शव का कराया पोस्टमार्टम 
सुचना मिलने पर देर शाम मौके पर संजीव कुमार, इंस्पेक्टर निरंजन उरांव, थाना प्रभारी पंचम तिग्गा और निरीक्षक अशोक कुमार पहुंचे। परिजन के ना तैयार होने के बावजूद पुलिस दोनों शव को अपने कब्जे में लेने का प्रयास किया। काफी समझाने पर पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा।