logo

कोलकाता : आज अधिवक्ता राजीव कुमार को ईडी ले सकती है रिमांड पर 

rajiv_kumar8.jpg

रांचीः 
झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को ईडी रिमांड पर लेगी। फिलहाल ईडी ने इस केस को टेकओवर कर लिया है। आज प. बंगाल पुलिस अधिवक्ता राजीव कुमार को ईडी कोर्ट में पेश करेगी और वहां रिमांड देने का आग्रह करेगी। गुरुवार को राजीव कुमार को रिमांड पर लेने के लिए ईडी ने तैयारी कर ली है। 


इधर याचिका भी खारिज 
बता दें कि अधिवक्ता राजीव कुमार के पिता सत्यदेव राय ने जो झारखंड हाईकोर्ट में हैवियस कॉर्पस याचिका दायर की थी, उसे भी कोर्ट ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि जब राजीव कुमार बंगाल पुलिस के न्यायिक हिरासत में जेल में हैं तो इस याचिका को दाखिल करने का कोई मतलब ही नहीं बनता है। इससे पहले हुई सुनवाई में कोर्ट ने प्रार्थी के अधिवक्ता को एफआइआर की सर्टिफाइड कॉपी और कोलकाता के कोर्ट की ऑर्डर कॉपी देने को कहा था। 18 अगस्त को पश्चिम बंगाल पुलिस को अधिवक्ता राजीव कुमार को ईडी की विशेष अदालत के समक्ष हाजिर करना है।


50 लाख के साथ पकड़ाए थे 
31 जुलाई को कोलकाता में गिरफ्तारी के बाद से अधिवक्ता राजीव कुमार हिरासत में हैं। कारोबारी अमित अग्रवाल ने राजीव पर पीआईएल मैनेज करने के बदले पैसे लेने का आरोप लगाया था, उनके पास से कोलकाता पुलिस ने 50 लाख रुपये कैश बरामद किये थे।