logo

राष्ट्रीयता के भाव का जागरण है हर घर तिरंगा कार्यक्रम : गुरु प्रकाश पासवान

spswn1.jpg

रांची : हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित होंगे। यह कार्यक्रम अब हर भारत वासी का कार्यक्रम बन चुका है। यह राष्ट्रीय भाव को जागृत करने का कार्यक्रम है। ये बातें भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा हर घर तिरंगा कार्यक्रम के क्षेत्रीय प्रभारी डॉ गुरु प्रकाश पासवान ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कहीं।
तीन प्रकार के होंगे कार्यक्रम
उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत तीन प्रकार के कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिसके लिए  प्रदेश से लेकर मंडल स्तर तक की टोली का गठन किया गया है। प्रदेश टीम के संयोजक प्रदेश महामंत्री तथा सांसद डॉ प्रदीप वर्मा है जबकि विनय जायसवाल, शशांक राज, रघुराज पांडे, बबन गुप्ता और लक्ष्मी कुमारी को सह संयोजक बनाया गया है।
हजारों युवा होंगे शामिल
डॉ पासवान ने कार्यक्रम से संबंधित विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि युवा मोर्चा के नेतृत्व में 11,12 और 13 अगस्त को विधानसभा स्तर पर तिरंगा यात्रा आयोजित की जायेगी, जिसमें हजारों युवा तिरंगा ध्वज के साथ शामिल होंगे। आजादी की वर्षगांठ के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से राज्य भर में स्थित युद्ध स्मारक एवम शहीदों की प्रतिमाओं की सफाई करते हुए प्रतिमाओं पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की जायेगी।यह कार्यक्रम 12, 13 और 14 अगस्त को आयोजित होगा।

नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आयोजित चौथा कार्यक्रम
श्री पासवान ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम आयोजित होगा। देश की वर्तमान पीढ़ी को जानना यह आवश्यक है कि भारत के विभाजन के कारण कैसे 20 लाख  लोगों की हत्याएं हुई और 2करोड़ से ज्यादा लोगों को अपना घर बार छोड़कर रिफ्यूजी बनने को विवश होना पड़ा। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आयोजित चौथा कार्यक्रम है जिसमें भाजपा कार्यकर्ता गांव-गांव तथा घर-घर तक हर घर तिरंगा लगाने को प्रेरित करेंगे। प्रेसवार्ता में प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक, अविनेश कुमार सिंह, बबन गुप्ता और विनय जायसवाल भी उपस्थित रहे।
 

Tags - jharkhand newsbjptiranga yatraguru prakash paswan