logo

रांची : फिर हो सकता है बच्चों की स्कूल टाइमिंग में बदलाव, शिक्षा मंत्री के पास भेजा गया प्रस्ताव

school_baccha.jpg

रांचीः
इस भीषण गर्मी की मार सबसे ज्यादा स्कूली बच्चे झेल रहे हैं। 12 बजे छुट्टी होने के कारण कई बच्चे लू की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के पास प्रस्ताव भेजा गया है कि बच्चों के स्कूल की टाइमिंग बदली जाए। शिक्षा विभाग के प्रस्ताव के मुताबिक स्कूलों में 12:00 बजे की जगह 10:30 बजे ही छुट्टी हो जाए तो बेहतर होगा। प्रस्ताव में कहा गया है कि स्कूलों का संचालन सुबह 6:00 बजे से 10:30 बजे तक किया जाए, इससे बच्चे समय पर घर पहुंच पाएंगे। वे भीषण गर्मी और लू की चपेट में भी नहीं आएंगे।


मंजूर मिलते अधिसूचना जारी होगी 
शिक्षा मंत्री जैसे ही इस पर मंजरू देते है मंजूरी वैसे ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव को लेकर तैयारी भी की जा रही है। अगर इस बार समय में बदलाव हुआ तो यह राज्य में तीसरी बार स्कूलों की समय सारणी बदली जा सकती है। भीषण गर्मी और लू की वजह से इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग निर्णय ले रहा है।


बच्चे हो रहे बीमार 

वर्तमान स्कूल के समय से बच्चों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल बसों में बच्चे घंटों रह जा रहे हैं। सड़कों पर जाम और अव्यवस्था के कारण बच्चों को और समस्या हो रही है। लगातार बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। बिहर में समय में बदलाव कर दिये गये हैं।