logo

रांची पहुंची केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम, झारखंड में विधानसभा चुनाव पर करेगी मंथन

a6415.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

केंद्रीय निर्वाचन आयोग के वरीय उप निर्वाचन आय़ुक्त धर्मेंद्र शर्मा, वरीय उप निर्वाचन आयुक्त नितेश कुमार व्यास, प्रधान सचिव अरविंद आनंद बुधवार को देर शाम रांची पहुंच गये। झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रविकुमार ने बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (रांची) में उनका स्वागत किया। इसके अलावा एसपीएनओ अमोल वी होमकर और अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा भी साथ थे। 

पतरातू में मंथन करेगी चुनाव आयोग की टीम
गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग की टीम कल पतरातू पर्यटन विहार स्थित सभागार में राज्य में मतदाता सूची के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 के तहत चल रहे कार्यों को लेकर सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ समीक्षा करेगी। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम चल रहा है। इसमें मतदाता सूची में नाम शामिल करवाने के लिए ऑनलाइन-ऑफलाइन आवेदन जमा करने सहित मतदाता सूची में सुधार के लिए भी आवेदन किया जा सकता है। 

झारखंड में समय पूर्व विधानसभा चुनाव संभव
गौरतलब है कि झारखंड के मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को खत्म होगा। ऐसे में विधानसभा चुनाव का प्रस्तावित समय नवंबर-दिसंबर है लेकिन, चर्चा है कि झारखंड में हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ अक्टूबर-नवंबर में ही चुनाव कराया जा सकता है। सितंबर में चुनाव की तारीखों का ऐलान भी किया जा सकता है। 

Tags - Central Election CommissionJharkhand Election OfficerJharkhand Vidhan Sabha ElectionJharkhand News