logo

पिता की हत्या कर मामले को रफा-दफा करने में जुटा था बेटा, बेटी ने 112 डायल कर किया पुलिस के हवाले 

dial112.jpg

द फॉलोअप डेस्क: 
रांची के ठाकुरगांव थाना क्षेत्र में एक हत्या का मामला सामने आया है। जहां एक बेटे ने अपने पिता की चाकू मारकर हत्या कर दी। लेकिन डायल 112 की मदद से मृतक की बेटी ने पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद हत्यारे बेटे को पकड़ लिया गया। 

जानकारी के अनुसार रांची के बुढ़मू थाना क्षेत्र में रहने वाली नीतू कुमारी को उसके भाई अमित उरांव का फोन आया। जहां अमित ने बताया कि उसके पिता साधु उरांव (50) का देहांत हो गया है और वह अंतिम संस्कार के लिए ठाकुरगांव आ जाए। ठाकुरगांव आने के बाद नीतू ने अपने भाई से मौत का कारण पूछा। लेकिन अमित कोई जवाब नहीं दे पाया। शक होने पर नीतू ने पिता के शव से चादर हटा कर देखा तो शरीर पर चाकू के निशान थे। जिसके बाद नीतू ने तुरंत डायल 112 से इमरजेंसी सेवा से मदद ली। जिसके बाद ठाकूर गांव पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गयी। 

जांच में पाया गया कि साधु उरांव की मौत चाकू लगने से हुई है। जिससे अमित ने ही मारा है। अमित इस पूरे मामले को स्वाभाविक मौत बताकर रफा-दफा करने में लगा हुआ था। लेकिन बहन को शक हुआ जिसके बाद उसने पुलिस से सहायता ली। वहीं रांची के सीनियर एसपी चंदन कुमार सिंहा ने बताया कि बेटे के द्वारा ही पिता की हत्या की गई थी। हत्यारे बेटे अमित को उसकी बहन की सूचना पर ही गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार शराब पीने को लेकर हुए विवाद के कारण ही अमित ने अपने पिता की चाकू मार कर हत्या कर दी थी। साथ ही रांची एसएसपी ने बताया कि डायल 112 के व्यापक प्रचाक प्रसार का अब फायदा भी दिखने लगा है।


 

Tags - रांची ठाकुरगांव डायल 112 इमरजेंसी सेवा Ranchi Thakurgaon Dial 112 Emergency service