logo

Ranchi : तेलांगना के सीएम चंद्रशेखर राव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की मुलाकात, तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद

1.jpg

रांचीः
तेलांगना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव शुक्रवार की दोपहर रांची पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान पूर्व सीएम शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन सहित कई लोग मौजूद रहे।

दोनो मुख्यमंत्री के बीच राष्ट्रीय राजनीति पर चर्चा हुई। कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों का नया मोर्चा बनाने के मुद्दे पद भी बात की गई है।

किस मकसद से रांची पहुंचे के. राव
दरअसल, के चंद्रशेखर राव एक विशेष मकसद से रांची आए हैं। वह गलवान घाटी में शहीद हुए जवान कुंदन ओझा के परिजनों को आर्थिक मदद देने आए हैं। कुंदन ओझा की पत्नी नम्रता ओझा को 10 लाख रुपये का सहयोग दिया जा रहा है। 

झारखंड में दिखना चाह रहे 
के चंद्रशेखर राव हेमंत सोरेन से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मुलाकात कर चुके हैं।

अलग तेलंगाना राज्य के लिए गुरूजी ने किया था सहयोग

के चंद्रशेखर राव ने मोदी विरोधी सुब्रमण्यम स्वामी और किसान नेता राकेश टिकैट से भी मुलाकात की थी। आज हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि के चंद्रशेखर राव खुद को झारखंड की राजनीति में चर्चा में लाना चाहते हैं।  के चंद्रशेखर राव ने बताया कि जब उन्होंने अलग तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन शुरू किया था, उस समय राज्य सभा सांसद शिबू सोरेन का सहयोग प्राप्त हुआ था| राज्य गठन तक वे हमारे साथ बने रहे थे | यहां आकर उनका आशीर्वाद भी प्राप्त हुआ है| 

पहले मोदी का करते थे समर्थन 
के चंद्रशेखर राव कुछ दिनों पहले तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसक थे। राज्यसभा में जब भी विधेयकों को पास कराने की जरूरत पड़ती तो उनकी पार्टी ने अक्सर केंद्र सरकार का साथ दिया।

अब के चंद्रशेखर राव भाजपा का विरोध करते हैं। तेलांगना में अब उनकी लड़ाई कांग्रेस से नहीं बल्कि भाजपा से है। ऐसे में वे मोदी विरोधियों में सबसे आगे दिखना चाहते हैं।