logo

स्कूल में ताला लगाकर चले गये टीचर, अंदर 6 घंटे तक फंसा रहा मासूम; रोने की आवाज आई तो...

medinagar_palamu.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पलामू से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां करीब 6 घंटे तक एक मासूम स्कूल का अंदर फंसा रहा। जब ग्रामीणों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो उन्होंने दरवाजा तोड़ कर बच्चे को बाहर निकाला। इस घटना के बाद शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है उनका वेतन रोक दिया गया है। इसके साथ ही शिक्षकों से उनकी इस हरकत को लेकर 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है। 


कमरे में सो गया था बच्चा
घटना शनिवार की है। पलामू के मेदिनीनगर सदर अंचल के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिंदुरिया में शनिवार को छठी क्लास का छात्र अपने कमरे में सो गया था। स्कूल के शिक्षक सभी कमरों को बंद कर घर चले गए थे। स्कूल के बगल से ग्रामीण गुजर रहे थे इसी क्रम में बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। बाद में ग्रामीणों ने पूरे मामले की जानकारी सदर प्रखंड विकास प्राधिकारी को दी और स्कूल के दरवाजे को तोड़कर बच्चे को बाहर निकाला।


शिक्षकों को शोकॉज किया गया जारी
ग्रामीणों ने मामले में शिक्षकों से संपर्क किया था, लेकिन शिक्षक अपने-अपने घर चले गए थे। सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी रंधीर कुजूर स्कूल में जांच करने गए थे। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि बच्चा कमरे में सो गया था, ग्रामीणों ने उसे बाहर निकाला था।उन्होंने बताया कि सभी शिक्षकों को शोकॉज किया गया है और उनका वेतन भी रोका गया है। 24 घंटे में सबसे जवाब मांगा गया है। जवाब नहीं मिलने पर सभी पर कार्रवाई की जाएगी। स्कूल में कई लापरवाही मिली है और मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - Jharkhand newsPalamu news