logo

नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम स्थगित, बाबूलाल ने साधा निशाना

वावह1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
3 जुलाई को प्रभात तारा मैदान में होने वाले नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। इस प्रस्तावित कार्यक्रम में 1500 प्लस टू शिक्षकों का नियुक्ति पत्र दिया जाना था। समारोह में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करनेवाले थे। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने अपरिहार्य कारण बताते हुए इस समारोह को स्थगित कर दिया है।


गौरतलब है कि राज्य में वर्ष 2022 में 3120 प्लस टू शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गयी थी। इसमें से प्रथम चरण में लगभग 1000 शिक्षकों को इस वर्ष मार्च में नियुक्ति पत्र दिया गया था। दूसरे चरण में 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाना था। बताया गया कि नियुक्ति पत्र वितरण समारोह की सारी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी थी। लेकिन अब यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। 

कार्यक्रम स्थगित होने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सीएम चंपाई सोरेन पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा है कि "PGT घोटाला, झारखंड का सबसे बड़ा नियुक्ति घोटाला है। लाखों रुपए में सीटें बेचकर नौकरी के बंदरबांट का प्रयास किया गया है। अब सूचना है कि चंपाई सोरेन की सरकार ने छात्रों के आंदोलन से डरकर नियुक्ति पत्र बांटने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। Champai Soren जी, सिर्फ कार्यक्रम स्थगित करने से कुछ नहीं होगा। #PGT_SCAM में सीबीआई जांच से कम कुछ भी मंजूर नहीं। झारखंड के छात्रों के साथ अन्याय करने वाले नेताओं, अधिकारियों और दलालों के चेहरे बेनकाब होने चाहिए। छात्रों से जुड़े इस अति संवेदनशील मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा अतिशीघ्र करें।"

Tags - Jharkhand election Jharkhand news Jharkhand latest news appointment letter distribution