logo

रांची : 15 दिनों से सुषमा बड़ाईक पर रखी जा रही थी नजर, मौका मिलते ही कर दिया शूट

sushma3.jpg

रांचीः 
सुषमा बड़ाइक पर फायरिंग मामले में रांची पुलिस लगातार अपराधियों की तलाश कर रही है। पुलिस को कई सुराग हाथ लगे हैं जिसके आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। एसएसपी किशोर कौशल ने एक एसआईटी का गठन किया है। उसके बाद से ही अपराधियों की खोजबीन जारी है। पता चला है कि तीन अपराधियों में से 2 अपराधी रांची के बाहर के हैं जबकि तीसरा रांची का ही रहने वाला है। गोलीबारी की घटना की जांच कर रही पुलिस को जानकारी मिली है कि सुषमा बड़ाईक पर हमला करने वाले अपराधी पिछले 15 दिनों से उसकी रेकी कर रहे थे।


निकाला जा रहा कॉल डिटेल 
बताया जा रहा है कि अपराधी वैसे स्थान की तलाश में थे जहां भीड़ कम हो और वह क्षेत्र सीसीटीवी के दायरे में ना आता हो। रांची पुलिस की टीम यह डिटेल निकलवा रही है कि घटना के वक्त किन-किन लोगों का मोबाइल एक्टिव था। पुलिस का कहना है कि घटना के बाद अपराधियों ने जरूर कॉल किये होंगे। कॉल डंप से यह पता चल जाएगा कि किन-किन लोगों के बीच बातचीत हुई है। साथ ही हाल के दिनों में सुषमा बड़ाइक से फोन पर किन लोगों की बातचीत हुई थी, उसका भी कॉल डिटेल निकाला जा रहा है। इसके बाद पुलिस सभी से पूछताछ करेगी। 

 

इधर  अरगोड़ा थाना में पूर्व IPS पी नटराजन (P Natarajan) सहित 6 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। सुषमा बड़ाईक के भाई सिकंदर बड़ाईक के बयान के आधार पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। सिकंदर ने अपने बयान में कहा है कि मेरी दीदी ने जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है इस वारदात को अंजाम देने में उनका ही हाथ है। इसके साथ ही पूर्व आईपीएस पी नटराजन, दानिश रिजवान, नाजिर, सुनील बादल, नीरज सिन्हा और अजय कच्छप के खिलाफ FIR किया है। 

आरोपियों की छापेमारी में जुटी पुलिस

SIT की टीम रांची सहित कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है। SSP किशोर कौशल इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि मामले में अबतक कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी है। पुलिस फायरिंग मामले में कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। इनमें सुषमा बड़ाईक ने दो दर्जन से अधिक लोगों पर शहर के विभिन्न थानों में दुष्कर्म, ब्लैकमेलिंग और छेड़खानी का आरोप लगाकर केस दर्ज कराया है। हो सकता है कि इन आरोपितों में से किसी ने इस घटना को अंजाम दिया होगा। सुषमा बड़ाईक को मंगलवार सुबह करीब 9:30 बजे सहजानंद चौक पर कुछ अज्ञात अपराधियों ने गोली मारी थी। जिसमें उन्हें 3 गोलियां लगी है। आनन-फानन में उन्हें पहले रिम्स ले जाया गया। जिसके बाद मेडिका शिफ्ट कर दिया। फिलहाल वो मेडिका में इलाजरत है। उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।