logo

Ranchi : मेन रोड उपद्रव मामले में अब तक क्या-क्या कार्रवाई हुई DGP नीरज सिन्हा ने की समीक्षा

DG.jpg

रांचीः 

10 जून को रांची में हुए हिंसक घटना की जांच के लिए मुख्यमंत्री न एसआईटी गठित की है। एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में हो रही कार्रवाई की मॉनिटरिंग खुद राज्य के डीजीपी नीरज सिन्हा कर रहे हैं। आज डीजीपी रांची डीआईजी कार्यालय पहुंचे और अब तक पुलिस की तरफ से हुई कार्रवाई की समीक्षा की। डीजीपी ने डीआईजी अनीश गुप्ता को निर्देश दिया है कि सभी आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी करें


उपद्रवियों ने 80 गोलियां चलाई  
यह बात सामने आ रही है कि उस दिन की हिंसा में उपद्रवियों की ओर से 80 गोलियां चलाई गई थी। इसका जिक्र पुलिस ने एफआईआर में किया गया है। सोमवार को एफएसएल की टीम ने कई जगह से कारतूस जप्त किये हैं। अब यह जांच किया जा रहा है कि वह कारतूस किस तरह के हथियार से चलाए गए थे। एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद जांच की कार्रवाई और आगे बढ़ेगी। 

 

6 नामजदों को किया गिरफ्तार 
बता दें कि छह नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया, ये सभी फरार चल रहे थे। रिम्स में भर्ती सभी नामजद आरोपी है। गिरफ्तार आरोपियों में 3 डोरंडा इलाके है और नाम मो. आरिफ, बेलाल अंसारी और मो. अशफाक मंसूर हैं. सुखदेव नगर इलाके के आरोपी मो. अनीश और हटिया इलाके के आरोपी मो दानिश खान शामिल हैं। अस्पताल मे इलाजरत लोअर बाजार के मो उस्मान, हिंदपीढ़ी के कुर्बान चौक के शाहनवाज, लोअर बाजार के तबारक, लोअर बाजार के ही अफसर आलम, हिंदपीढ़ी इलाके स्थित लॉज में रहने वाले सरफराज आलम और लोअर बाजार थाना क्षेत्र के सविर अंसारी और हिंदपीढ़ी के मो. मास शामिल हैं।