logo

रांची : सहजानंद चौक पर चला स्कूल बस चेकिंग अभियान, डीटीओ ने कहा बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से जरूरी 

schoolbjuy.jpg

रांचीः
राजधानी रांची के सहजानंद चौक पर आज स्कूल बस चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान में रांची के डीटीओ सहित तमाम रोड सेफ्टी से जुड़े पदाधिकारी मौजूद थे। अधिकारियों ने स्कूल बसों की चेकिंग की।  स्कूल बसों में देखा जा रहा था कि किसी तरह की कोई कमी तो नहीं है। जांच के दौरान यह भी देखा जा रहा था कि बसों में बच्चों की सुरक्षा से सारा सामान है या नहीं। बस में पानी की व्यवस्था की गई है या नहीं। बस एयर कंडीशन हालात में है या नहीं कहीं। बस बहुत पुराना तो नहीं है। बस ड्राइवर के पास ड्राइविंग लाइसेंस है या नहीं इसकी भी जांच की गई। इन तमाम सवालों के साथ आज यह अभियान चलाया गया हमने रांची डीटीओ से भी बात की।


क्या कहा रांची डीटीओ ने 
स्कूल बस चेकिंग अभियान के दौरान डीटीओ से बात की तो उन्होंने कहा कि बसों में कई तरह की कमियां है जिसे हम नोट डाउन कर रहे हैं और स्कूलों को नोटिस भेज रहे हैं ताकि स्कूल जल्द से जल्द उनकी बसों में जो कमियां है उसे ठीक कर ले। सुरक्षा के लिहाज से ऐसा करना जरूरी है उन्होंने कहा। उन्होंने यह भी कहा कि बच्चों की सेफ्टी सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है इसलिए यह अभियान चलाया जा रहा है।


दो साल के बाद खुला स्कूल इसलिए निकल रही कमियां 
वहीं बस के ओनर से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि 2 साल के बाद चुंकी स्कूल खुला है इतने दिनों से स्कूल बस अपनी-अपनी जगह पर खड़े थे इसलिए बसों में खराबी आ गई है अभी इस तरह से चेकिंग की जा रही है तो जाहिर सी बात है कई कमियां निकलेंगे जिन्हें जल्द से जल्द सुधार कर लिया जाएगा।