logo

मानसून सत्र 2022 : सरयू राय ने सीएम पर साधा निशाना, कहा - चुप्पी तोड़िये साहब, खराब हो रही राज्य की छवि

a180.jpg

रांची : 

जमशेदपुर पूर्वी से विधायक सरयू राय ने कैश बरामदगी मामले से जुड़े झारखंड के तीन विधायकों को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनके विधायक प्रतिनिधि ईडी की हिरासत में हैं। उनके प्रेस सलाहकार से पूछताछ होनी है। ऐसे में सीएम को चुप न रहकर बोलना चाहिए। उन्होंने झारखंड की मौजूदा राजनीति को लेकर संस्कृत के एक श्लोक "मौणं स्वीकृति लक्षणम" को उदृत किया और कहा कि चुप्पी तोड़िये साहब। राज्य की छवि पहले ही खराब है।

झारखंड की विचित्र प्रकृति बन रही है
सरयू राय ने कहा कि संसदीय राजनीति के लिहाज से झारखंड में यह विचित्र प्रकृति बन रही है, जो पूरे सिस्टम को खोखला कर रही है। उन्होंने कहा कि मैंने विधानसभा में कार्य स्थगन प्रस्ताव लाना चाहा, लेकिन स्पीकर ने उसे पढ़ने की इजाजत नहीं दी। पूरा मामला गंभीर है, कैश के स्त्रोत का पता लगाया जाना उतना ही जरूरी है, जितना कैश का पकड़ा जाना।

कैश कांड में ईडी और सीबीआई हस्तक्षेप करे
सरयू राय ने कहा कि पूरे घटनाक्रम को देख ऐसा लगता है जो लोग इसमें शामिल हैं, उन्हीं ने इसे उजागर करवाने का भी काम किया है। उन्होंने इसे राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने से जोड़ा और साथ ही कहा कि कैश मामले में अब चूंकि एफआईआर दर्ज हो गयी है, तो उस लिहाज से अच्छे मकसद के लिए केंद्रीय एजेंसियां इडी और सीबीआई को भी हस्तक्षेप करना चाहिए।