logo

Ranchi : काम का प्रलोभन देकर विशाखापट्टनम ले जाए जा रहे 10 नाबालिग बच्चों का रेस्क्यू, 2 गिरफ्तार

a34.jpg

रांची: 

रांची पुलिस ने बाल तस्करी गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, ग्रामीण एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि नगड़ी थानाक्षेत्र अंतर्गत कटहल मोड़ के पास 2 संदिग्ध लोग कुछ नाबालिग बच्चों को गाड़ी में बिठाकर कहीं ले जाने की फिराक में हैं। ग्रामीण एसपी ने सूचना के आधार पर इसके सत्यापन के लिए नगड़ी थाना प्रभारी और एएचटीयू थाना प्रभारी की अगुवाई में एक टीम का गठन किया। बचपन बचाओ आंदोलन की टीम को भी सूचित किया गया। 

पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा
तीनों की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की और चिह्नित स्थान से 10 नाबालिग बच्चों को रेस्क्यू किया। साथ ही पुलिस ने बच्चों को ले जाने की फिराक में लगे दो व्यक्तियों सहेंद्र प्रसाद गुप्ता और मुस्तकीम मियां को हिरासत में लिया। सहेंद्र बिहार के औरंगाबाद जिला के थाना कुटुंबा अंतर्गत लभरी का रहने वाला है, वहीं मुस्तकीम चतरा जिला के बहेराडीह का रहने वाला है। 

10 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू
पकड़े गये व्यक्तियों ने बताया कि वे लोग बच्चों को बहला-फुसलाकर काम कराने के लिए आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम ले जाने की फिराक में थे। पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया और रेस्क्यू किए गये सभी बच्चों का बयान दर्ज करने के लिए उनको सीडब्ल्यूसी ले जाया गया। मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।