logo

सभी सीएम स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस में होगी रेगुलर शिक्षकों की नियुक्ति- चंपाई सोरेन 

cm121.jpg

रांची 

सीएम चंपाई सोरेन ने आज कहा कि राज्य के सभी सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में रेगुलर शिक्षकों की बहाली जल्द होगी। सीएम चंपाई ने सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस की समीक्षा के बीच अधिकारियों को इसके लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया। सीएम ने आगे कहा, शिक्षा ही सामाजिक उन्नति का आधार है। राज्य के सभी वर्गों के बच्चों को बेहतर शिक्षा देना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। बच्चों में शिक्षा का अलख जगाना हमारी सरकार की जिम्मेदारी है। आने वाले समय में सभी प्रखंड में सीएम स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस स्थापित किए जाएंगे। 

एक्सीलेंस  विद्यालयों में 100% रिजल्ट हो

सीएम ने कहा, समीक्षा के दौरान उपस्थित संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि सभी सीएम स्कूल आफ एक्सीलेंस में रेगुलर टीचर की नियुक्ति प्रक्रिया आरंभ करें। राज्य में संचालित सभी सीएम स्कूल आफ एक्सीलेंस में गुणवत्तापूर्ण पढ़ाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा, सीएम स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस  विद्यालयों में 100% रिजल्ट हो, इस हेतु सभी आवश्यक प्रयास किया जाएं। कहा, शिक्षा में किसी भी प्रकार से कोताही अधिकारी नही बरतें।

10वीं और 12वीं वर्ग की परीक्षाओं के रिजल्ट पर फोकस 

सीएम चंपाई ने कहा, सीएम स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस राज्य सरकार का एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। विद्यार्थियों की उपस्थिति शत प्रतिशत दर्ज हो यह सुनिश्चित करें अधिकारी। 10वीं और 12वीं वर्ग की परीक्षाओं में विद्यार्थियों का प्रदर्शन बेहतर हो, इस पर भी काम करने की जरूरत है। कहा, जिलों के उपायुक्त सीएम स्कूल आफ एक्सीलेंस में मिल रही सभी सुविधाओं की निरंतर मोनिटरिंग करें।  वर्तमान में संचालित 80 सीएम स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस को बेहतर निजी विद्यालयों के अनुरूप अपग्रेड करने का निर्देश भी सीएम चंपाई ने दिया।

 

Tags - Champai SorenCM Schools of ExcellenceRegular teachersJharkhand News